Birthday Special: अमिताभ बच्चन को मौत के मुँह से खींचकर लाई थीं जया बच्चन

1 min


महानायक अमिताभ बच्चन एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने 28 साल की उम्र में अपना करियर शुरू की थी और आज 80 साल के होने के बावजूद काम कर रहे हैं। आज अभिनेता का जन्मदिन है और उनके जन्मदिन के मौके पर हम बिग बी के बारे में कुछ ऐसा जानने वाले हैं जो किसी चमत्कार से कम नहीं है।

साल 1982 में मनमोहन देसाई की फिल्म कुली के शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को चोट लगी और  बैंगलोर के फिलोमेना अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत गंभीर होने के बाद उनका मुंबई के लीलावती अस्पताल में इलाज चला था। वो दिन 2 अगस्त 1982 का था जो कोई नहीं भूल सकता क्योंकि उस दिन अमिताभ बच्चन ने दोबारा जन्म लिया था।

अस्पताल के डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। ये खबर जब बिग बी की पत्नि और अभिनेत्री जया बच्चन को पता चली तो वो बच्चन साहब को गुस्से में कह रही थी कि तुम मुझे ऐसे छोड़कर नहीं जा सकते। और अपना हाथ उनकी छाती पर दो बार मारा था। इसके बाद जया बच्चन ने उनकी उंगलियां हिलती हुई देखी और डॉक्टरों को आवाज दिया।

डॉक्टरों ने इलाज दोबारा शुरू किया और 24 सितंबर को पूरी तरह से रिकवर होने के बाद बच्चन साहब अपने घर वापस आ गए थे। आपको बता दें कि फिल्म कुली अगले साल यानी की 2 सितंबर 1983 को रिलीज़ हुई थी। और ये फिल्म सुपर डुपर हिट थी।

हम मायापुरी ग्रुप की तरफ से अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की ढेर सारी बधाई देते हैं।

SHARE

Pragati Raj