Birthday Special: करीब 6 बार दुल्हा बनने के बाद भी कुंवारे रहे Jimmy Shergill

1 min


Jimmy Shergill's birthday special
जिम्मी शेरगिल(Jimmy Shergill) का जन्म 3 दिसंबर 1970 को हुआ था. उनके जन्मदिन के मौके पर जानते है उनसे जुड़ी बातें

एक्टर जिम्मी शेरगिल (Jimmy Shergill) को अक्सर हमने रोमांटिक करैक्टर या फिर पुलिस ऑफिसर के किरदार में देखा है. कई फिल्मों में उनके किरदार कभी न भूल पाने वाले रहे है. आज जिम्मी शेरगिल का जन्मदिन है. उनका जन्म 3 दिसंबर 1970 को हुआ था. उनके जन्मदिन के मौके पर जानते है उनसे जुड़ी बातें

जिम्मी का जन्म उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में हुआ था. उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई गोरखपुर से की और बाकि की पढ़ाई लखनऊ और पंजाब से पूरी की. जिम्मी ने अपनी पढ़ाई पुरी करने के बाद फिल्मों में जाने का फैसला किया.

साल 1996 में जिम्मी (Jimmy Shergill) ने पहली फिल्म “माचिस” से अपने करियर की शुरूआत की थी. इस फिल्म में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया था.

इस बाद उन्होंने अपने लाजवाब किरदार से दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना ली. अपने अभिनय से अलग छाप छोड़ने वाले जिम्मी शेरगिल ने फिल्म मोहब्बतें, दिल है तुम्हारा, हासिल, मुन्ना भाई एमबीबीएस, ए वेडनसडे, तनु वेड्स मनु, साहेब बीवी और गैंगस्टर सीरीज, स्पेशल 26 में कमाल का अभिनय किया है.

हिंदी के अलावा जिम्मी ने पंजाबी फिल्मों में भी अभिनय किया है. इत्तेफाक़ कहे या प्लनेड लेकिन जिम्मी शेरगिल (Jimmy Shergill) के कई फिल्मों जैसे कि तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, दिल है तुम्हारा, मेरे यार की शादी है, हैप्पी भाग जाएगी और टॉम डिक एंड हैरी सहित कई फिल्में है जिसमें वह दुल्हा तो बने लेकिन उनकी शादी नहीं हुई. फिल्मों के अलावा जिम्मी ने वेब सीरीज रंगबाज और यॉर हॉनर में काम किया है.

जिम्मी ने साल 2001 में अपनी गर्लफ्रेंड प्रियंका पुरी से शादी की थी. दोनों का बेटा भी है जिसका नाम वीर है.

 

 

 

SHARE

Pragati Raj