Birthday Special: कबीर बेदी, बॉलीवुड से अधिक इटैलियन फिल्मों से मिली पॉपुलैरिटी

1 min


Kabir Bedi

अभिनेता Kabir Bedi लोकप्रिय फिल्म खून भरी मांग में अपनी भूमिका के लिए प्रसिद्ध हैं. वह बॉलीवुड में एक प्रसिद्ध अभिनेता होने के अलावा कई इटली और यूरोपीय सीरीज में जाना जाता है. वे एक लोकप्रिय इतालवी टीवी सीरीज सैंडोकान में एक समुद्री डाकू की भूमिका निभाने के लिए पॉपुलर हुए.

Kabir Bedi
Source: Shivalik Journal

16 जनवरी 1946 को जन्मे Kabir Bedi ने स्कूल और कॉलेज के दौरान एक्टिंग शुरू कर दी थी. शुरूआती समय में मुंबई में उन्होंने advertising films के लिए काम किया. साल 1970 में उन्होंने तुग़लक़ नाम का एक ड्रामा किया था जिसके बाद उन्हें फिल्मों के कई ऑफर आने शुरू हो गए. इसके बाद उन्होंने फैसला किया कि वो अब प्रोफेशनली एक्टिंग शुरू करेंगे.

 

Kabir Bedi
Source: iampanjabi

उनकी पहली फिल्म “हलचल” थी. उसके बाद “सीमा” और “कच्चे धागे”. 5 साल बॉलीवुड में 20-25 फिल्में करने के बाद कबीर बेदी यूरोप गए. और कई इंटरनेशल प्रोजेक्ट किए. बॉलीवुड से ज्यादा उन्हें अधिक पॉपुलेरिटी मिली. कबीर बेदी ने जेम्स बॉन्ड फिल्म Octopussy में, उन्होंने खलनायक के सहयोगी गोबिंदा की भूमिका निभाई थी.

Kabir Bedi
Source: youtube

उन्होंने 60 से अधिक भारतीय फिल्मों में अभिनय किया है. ऐतिहासिक महाकाव्य ताजमहल: एन इटरनल लव स्टोरी में कबीर ने सम्राट शाहजहां के रूप में अभिनय किया. लेकिन उन्हें फिल्म नागिन और खुन भरी मांग से काफी पॉपुलेरिटी मिली थी. कबीर बेदी ने फिल्मों के अलावा टेलीविज़न और रेडियो में भी काम कर चुके हैं.

बात करें Kabir Bedi के पर्सनल लाइफ की तो वो काफी दिलचस्प रहीं हैं. अभिनेता ने अपने जीवन में अब तक चार बार शादी की है और उनकी शादी से कई बच्चे भी हैं.
Protima Bedi
Source: IMDB

कबीर बेदी ने 1969 में एक भारतीय मॉडल प्रोतिमा बेदी से शादी की और दोनों लगभग 4 साल तक साथ रहे. इस जोड़े के दो बच्चे हैं जिनकी असफल शादी, सिद्धार्थ बेदी और पूजा बेदी से हुई. यह बताया गया कि सिद्धार्थ बेदी सिज़ोफ्रेनिया का शिकार था और उसने कम उम्र में आत्महत्या कर ली. उनकी बेटी पूजा बेदी एक अभिनेता हैं. पूजा बेदी ने फरहान फर्नीचरवाला से शादी की और उनसे दो बच्चे हैं.

kabir-bedi-and-Susan-Humphreys
Source: hindi Rush

एक ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से शादी करने से पहले, कबीर बेदी परवीन बाबी को डेट कर रहे थे. उसने सुसान से शादी कर ली और उस शादी से एक बेटा एडम बेदी है. लेकिन कबीर बेदी का उनसे भी तलाक हो गया.

Kabir Bedi
Source: Khas Khabar

1990 के दशक में, कबीर बेदी की शादी टेलीविजन और रेडियो प्रस्तुतकर्ता निक्की बेदी से हुई. दोनो को बच्चे नहीं हुए. खबर के अनुसार 2005 में उनका तलाक हो गया.

Kabir Bedi
Source: Naiduniya

निक्की बेदी के साथ तलाक के बाद, कबीर बेदी परवीन दुसांज के साथ रिश्ते में थे. कबीर बेदी के 70 साल के हो जाने के कुछ ही दिन बाद इस जोड़ी ने शादी कर ली.


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये