बर्थडे स्पेशल: कमल हासन ने रजनीकांत को बनाया सुपरस्टार, लेकिन क्यों बंद किया साथ काम करना ?

0 127

Advertisement

फिल्मों के अलावा अक्सर अपने राजनैतिक बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले एक्टर कमल हासन साउथ ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी काफी मशहूर हैं । अपने पूरे फिल्मी करियर में उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं। ‘सदमा’ से लेकर ‘चाची 420’ तक सुपरहिट फिल्म देने वाले कमल हासन आज यानी 7 नवंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं। कमल हासन ने एक से बढ़कर एक एक्शन फिल्में तो दी ही, साथ ही उन्हों रोमांटिक फिल्मों में अपने अभिनय से इंडस्ट्री में चॉकलेटी हीरो के रूप में भी अपनी खास पहचान बनाई।

कमल हासन

हासन सिर्फ एक शानदार अभिनेता ही नहीं बल्कि बेहतरीन डायरेक्टर, स्क्रीन राइटर, प्लेबैक सिंगर और भरतनाट्यम के ट्रेंड डांसर भी हैं। हासन ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी। उनकी पहली फिल्म ‘कलाथुर कन्नमा’ थी।

कमल हासन

अपनी पहली ही फिल्म के लिए उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार भी दिया गया था। कमल हासन को स्टार बनाने में मशहूर डायरेक्टर बालचंद्र का बड़ा योगदान था। कहा जाता है कि साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत को हीरो बनाने वाले भी कमल हासन ही थे। क्योंकि जब रजनीकांत फिल्म इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे तो उन्हें कमल हासन के अपोजिट सेकेंड लीड रोल मिला था।

कमल हासन

फिल्म हिट हुई तो कई फिल्मों में रजनीकांत को सेकेंड लीड का रोल मिलने लगा। लेकिन रजनीकांत मेन लीड करना चाहते थे। इसलिए कमल हासन ने उनके साथ काम करना बंद कर दिया। ताकि रजनीकांत को लीड रोल मिल सके। कमल हासन अपने निजी संबंधों की वजह से हमेशा विवादों में रहे।

कमल हासन

कमल हासन ने पहली शादी अपनी कॉस्ट्यूम डिजाइनर वाणी से की थी। साथ काम करते ही दोनों में प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली। दोनों का रिलेशन 10 साल तक अच्छा चला। इसके बाद कमल की जिंदगी में सारिका आ गईं। सारिका उनकी कोस्टार थीं। कमल को सारिका से प्यार हो गया। जब ये बात वाणी को पता चली तो उन्होंने कमल हासन को तलाक दे दिया।

कमल हासन

इसके बाद कमल हासन, सारिका के साथ रहने लगे। मीडिया में दोनों के लिव इन रिलेशनशिप की खूब खबरें आईं। कमल ने 1988 में सारिका से तब शादी की थी जब वो बेटी श्रुति की मां बन गई थीं। शादी के बाद सारिका ने एक्टिंग छोड़ दी। इसके बाद सारिका ने 1991 में एक और बेटी अक्षरा हासन को जन्म दिया। लेकिन साल 2002 में सारिका और कमल हासन का भी तलाक हो गया।

इसके बाद कमल हासन अपने से 22 साल छोटी एक्ट्रेस सिमरन बग्गा को डेट करने लगे। लेकिन बग्गा ने अपने बचपन के दोस्त से शादी कर ये रिश्ता खत्म कर दिया। इसके बाद हासन की जिंदगी में गौतमी तड़ीमल्ला आईं । साल 2005 से 2016 तक कमल गौतमी के साथ लिव इन में रहे। इसके बाद दोनों आपसी सहमति से अलग हो गए।

कमल हासन

और पढ़ें- #MeToo कमल हासन ने कहा- फिल्म इंडस्ट्री तक सीमित नहीं, सभी क्षेत्रों में है

और पढ़ें- कमल हासन की बेटी अक्षरा हासन की प्राइवेट तस्वीरें लीक! सोशल मीडिया पर वायरल

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.