बर्थडे स्पेशल: जब करण जौहर ने अपनी वसीयत में शाहरुख के बच्चों का भी बनाया बराबर का हिस्सेदार

1 min


आज बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर निर्देशक, निर्माता, स्क्रीनराइटर, कॉस्ट्यूम डिजाइनर, अभिनेता और टेलीविजन पर्सनैलिटी करण जौहर का 47वां जन्मदिन हैं। उनका जन्म 25 मई 1972 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने शाहरुख़ और डीडीएलजे से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर से फिल्म इंडस्ट्री में शुरुआत की थी. इस बाद उन्होंने फिल्म कुछ-कुछ होता है (1998) से अपने निर्देशन की शुरुआत की थी। करण की पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इसके बाद फिल्म कभी खुशी कभी गम से लेकर स्टूडेंट ऑफ़ द इयर 2 तक वो बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज़ कर रहे है। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी ज़िन्दगी से जुड़े कुछ किस्से शेयर कर रहे है.

ट्विंकल खन्ना से बेहद प्यार करते थे

करण ने बॉलीवुड में कई लव स्टोरीज बनाई है लेकिन उनकी असल लवस्टोरी हमेशा के लिए अधूरी रह गई। क्या आप जानते है की करण जौहर भी बॉलीवुड की खुबसूरत एक्ट्रेस से बेइंतेहा प्यार करते थे लेकिन उन्हें कभी अपने दिल की बात बता नहीं पाए जी हाँ करण जौहर ट्विंकल खन्ना से बेहद प्यार करते थे लेकिन यह प्यार एक तरफ़ा ही था. यही नहीं वो अपनी पहली फिल्म कुछ कुछ होता है में रानी मुखर्जी की जगह ट्विंकल खन्ना को कास्ट करना चाहते थे लेकिन ट्विंकल ने फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था. करण इस बात से काफी दुखी भी हुए थे लेकिन उनका दिल तब पूरी तरह से टूट गया जब उन्हें यह पता चला की ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार से प्यार करती है और शादी कर रही है. लेकिन इसके बावजूद करण एक अच्छे दोस्त की तरह आज भी ट्विंकल का खयाल रखते है.

पहले सेक्स के लिए चुकाए थे पैसे

वैसे करण अपनी निजी जिंदगी के बारे में काफी खुलकर बात करते है यही नहीं उन्होंने अपनी बायोग्राफी ‘अनसूटेबल बॉय’ में करन जौहर ने अपनी वर्जिनीटी में ऐसे कई राज़ खोले है करण ने किताब में बताया की कैसे उन्होंने 26 साल की उम्र में अपनी वर्जिनीटी खोई थी. उन्होंने अपने पहले सेक्स अनुभव के लिए पैसे चुकाए थे और उन्हें ये बेहद थकाउ लगा था. उन्होंने ये भी बताया कि ये अनुभव उन्होंने न्यूयॉर्क सिटी में किया था.

शाहरुख़ के साथ रिश्तों पर देनी पड़ी थी सफाई

बॉलीवुड में यह सब जानते है की शाहरुख़ कितने गहरे दोस्त है. लेकिन क्या आप जानते है की शाहरुख़ के साथ उनके रिश्तों को किसी जमाने में गलत तरीके से दिखाया गया था. उन्हें शाहरुख़ के साथ अपने रिश्तों पर भी सफाई देनी पड़ी थी उन्होंने अपनी किताब में भी इसका ज़िक्र किया और लिखा ‘आपको कैसा लगेगा अगर कोई आपसे पूछे कि क्या आप अपने भाई के साथ सोते हैं. हमारे रिश्तों में कितने भी उतार-चढ़ाव क्यों न आए हों शाहरुख मेरे लिए हमेशा एक पिता और बड़े भाई की तरह रहेंगे.’

काजोल ने पहली मुलाकात में उड़ाया था मजाक

करण और काजोल की भी दोस्ती काफी गहरी है करण ने बताया कि काजोल को पहली मुलाकात में लोग कम ही पंसद आते है. पहली मुलाकात में तो उन्हे अजय देवगन भी पसंद नही आए थे.काजोल पहली बार मिले थे तब करन जौहर काजोल की हरकतो से शर्मिंदा हो गए थे.काजोल करण को देखकर लगभग 45 मिनट तक हंसती रही थी. जिससे नाराज करण पार्टी छोड़कर चले गए थे.दरसल करन और काजोल की मुलाकात एक फिल्मी पार्टी में हुई थी. जिसमें करण सूट बूट पहन तैयार होकर आए थे. जो पार्टी की थीम के हिसाब से काफी ऑकवर्ड था. जिस वजह से काजोल हंसती रही…

अपनी सेक्सुअलिटी पर किया खुलासा

 

मेरी सेक्सुअल ऑरिएंटेशन के बारे में सब जानते हैं. मुझे चिल्लाकर ये बयान करने की जरूरत नहीं है. मैं ऐसा नहीं करूंगा क्योंकि मैं एक ऐसे देश में रहता हूं जहां मुझे ऐसा कहने के लिए जेल भी भेजा जा सकता है. इसलिए करण अपनी जुबान से वो तीन शब्द कभी नहीं कहेगा जो लगभग सभी को मेरे बारे में पता है.’

बिना शादी किये दो जुड़वां बच्चों के है पिता

करण जौहर ने भी कभी न शादी करने की कसम खायी है. इसलिए करण जौहर ने बिना शादी किये सिंगल पैरेंट बनने का फ़ैसला किया था. करण ने मार्च में सेरोगेसी की मदद से ट्विंस बच्चों के पिता बने थे. उन्होंने बच्चों का नाम यश और रूही रखा है. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था, ”सिंगल पैरेंट होना डरावना और कठिन है. आप इसे कई तरह से ले सकते हैं.”आप कहते हैं कि यश और रूही से मेरी लाइफ प्यार से भर गई है लेकिन यह एक स्वार्थपूर्ण निर्णय था क्योंकि मैं अपने लिए प्यार चाहता हूं. एक समय था जब मैंने महसूस किया कि मेरा जीवन काफी खाली सा है जिसे बच्चों से भरने की जरूरत है. अब इन बच्चों ने इस खालीपन को भर दिया है.”

करण जौहर की वसीयत में आर्यन और सुहाना का नाम

 

करण जौहर की वसीयत के मुताबिक उनकी संपति उनके बच्चों के अलावा शाहरुख और गौरी खान के दोनों बच्चों आर्यन और सुहाना के बीच भी बराबर बंटेगी। करण जौहर और शाहरुख खान की दोस्ती बेहद पुरानी और करीबी है। शाहरुख और गौरी के तीनों बच्चों- आर्यन, सुहाना और अबराम को वह अपने बच्चों की तरह मानते हैं। अक्सर वो कहते भी रहे हैं कि आर्यन उनका बेटा ही है। इसी आधार पर कहा जा रहा है कि करण जौहर ने अपनी वसीयत में आर्यन और सुहाना को भी संपत्ति का हकदार बनाया है। आर्यन और सुहाना उनकी वसीयत के दो गोल्डन मेंबर्स की तरह हैं और उनके बाद उनकी जिंदगी में आलिया भट्ट, वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा भी आए। करण ने एक बार कहा भी था कि इन सभी को वो अपने बच्चों की तरह मानते हैं और इनकी सफलता पर एक प्राउड पेरेंट की तरह महसूस करते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये