बर्थडे स्पेशल: पहले पति को छोड़ अनुपम से की थी शादी, प्रकाश पादुकोण के साथ खेल चुकी है बैडमिंटन

1 min


बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर आज अपना 64वां जन्मदिन मना रही हैं। किरण खेर का जन्म 14 जून 1955 को पंजाब के चंडीगढ़ में एक सिख परिवार में हुआ था। किरण खेर बॉलीवुड में पॉपुलर मां के किरदार के लिए जानी जाती हैं। फिल्मों के साथ साथ किरण खेर अब चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से सांसद है।

प्रकाश पादुकोण के साथ खेल चुकी है बैडमिंटन

किरण ने चंडीगढ़ में अपनी स्कूली शिक्षा की, और फिर पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ के भारतीय रंगमंच विभाग से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। आपको बता दें की एक एक्टर होने से पहले किरण खेर एक बैडमिंटन खिलाड़ी थी। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर बॉलीवुड दीवा दीपिका पादुकोण के पिता प्रकाश पादुकोण के साथ भी खेला है। किरण खेर के पास साड़ियों को चुनने की उत्तम कला है। वो स्टाइलिश साड़ियो के लिए भी काफी मशहूर है।

अनुपम और किरण की है बड़ी फ़िल्मी लव स्टोरी

आपको बता दें की किरण और अनुपम खेर की मुलाकात का किस्सा भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। किरण और अनुपम की मुलाकात एक दूसरे से उस वक्त हुई थी जब दोनों ही एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। अनुपम और किरण एक दूसरे को अपने यूनिवर्सिटी के दिनों से ही जानते थे लेकिन उस समय प्यार वाली कोई बात नहीं थी और जब वह दोनों मुम्बई में पहली बार मिले तो दोनों ही पहले से शादी शुदा थे।

मुम्बई में प्रोडयूसर्स के चक्कर काटते-काटते किरण और अनुपम के बीच दोस्ती बढ़ने लगी और साल 1985 में फिल्म सारांश से अनुपम को पहला ब्रेक मिलने के बाद उन्होंने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया और किरण भी अपने पति गौतम बेरी से अलग हों गईं और किरण और अनुपम ने एक दूसरे से शादी कर ली। किरण की पहली शादी एक बिजनेस मैन से हुई थी जिनसे उनको एक बेटा भी है।

संजय लीला की फिल्म से मिली पहचान

किरण का शुरूआती करियर कुछ खास नहीं चला सका। किरण की पहली पंजाबी फिल्म ‘असर प्यार दा’ 1973 में आई थी। उसके बाद वह 1996 में अमरीश पुरी के साथ फिल्म ‘सरदारी बेगम’ में नजर आईं जिससे उन्हें सफलता मिली। फिर उन्होंने एक बंगाली फिल्म ‘बैरीवाली’ में काम किया, जिसके लिेए उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिला।

किरण ने अपनी एक्टिंग की असली शुरुआत 2002 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘देवदास’ से की थी, जिसमें वह एक मां के रोल में नजर आईं थी और उनके इस अभिनय की हर किसी ने तारीफ की। इस फिल्म की सफलता के बाद से उन्हे मां के किरदार ज्यादा मिलने लगे। यही नहीं वो कलर्स के शो इंडियाज गॉट टेलेंट की जज भी है. फिलहाल किरण चंडीगढ़ से भाजपा की सांसद है. जो सामाजिक कार्यों में भी काफी सक्रिय रहती हैं

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE

Mayapuri