Birthday Special: Dia Mirza के जन्मदिन पर जाने उनसे जुड़ी खास बातें

1 min


Dia Mirza
Souce: freepressjournal
दीया मिर्जा (Dia Mirza)ने फेमिना मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में मिस ब्यूटीफुल स्माइल, मिस एवॉन और मिस क्लोजअप स्माइल का खिताब जीता था. जब वह 18 साल की थीं तो उन्होंने मिस एशिया पैसिफिक का खिताब जीता था.

फिल्म रहना है तेरे दिल में से लोगों के दिल में अपनी जगह बनाने वाली दीया मिर्जा (Dia Mirza) आज अपना जन्म दिन मना रही है. दीया का जन्म 9 दिसंबर 1981 को हैदराबाद में हुआ था.

आज दीया (Dia Mirza) के जन्मदिन के मौके पर हम उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जानते है. दीना मिर्जा की मां बंगाली हिन्दू थी और उनके पिता फैंक हैडरिच जर्मन थे. जब दीया 4 साल की थी तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. इसके बाद दीया की मां ने अहमद मिर्जा से शादी कर लीं.

दीया (Dia Mirza)  ने अपनी पढ़ाई हैदराबाद से की है. जब दिया कॉलेज में थी तभी उन्होंने काम करना शुरू कर दिया था. वह एक मीडिया फर्म में मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव थी. इस दौरान ही दीया को मॉडलिंग के कई ऑफर आने लगें. इनमें लिप्टन, वॉल्स आइसक्रीम, ईमामी सहित जैसी कई कंपनियां शामिल है.

साल 2000 में दीया ने फेमिना मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया था जिसमें वह सेकेंड रनर अप रहीं थी. इस कॉम्पिटिशन में दीया ने मिस ब्यूटीफुल स्माइल, मिस एवॉन और मिस क्लोजअप स्माइल का खिताब जीता था. जब दीया 18 साल की थीं तो उन्होंने मिस एशिया पैसिफिक का खिताब जीता था.

साल 2001 में दीया की फिल्म रहना है तेरे दिल में रिलीज हुई थी. फिल्म में उनको काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म में दीया के साथ आर माधवन नजर आए थे.

इसके बाद दीया ने दीवानपन, तुमको न भूल पाएंगे, दम, परिणीता, लगे रहे मुन्नाभाई और संजू जैसी कई फिल्मो में अभिनय किया है.

साल 2014 में दीया ने अपने बिजनेस पार्टन साहिल सांगा से शादी कर ला थी. लेकिन साल 2019 में दोनों आपसी सहमती से अलग हो गए.

 

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये