बर्थडे स्पेशल: 9 साल लिवइन और दो अफेयर के बाद लारा दत्ता ने की महेश भूपति से शादी

1 min


lara_dutta_mahesh_bhupati

पूर्व मिस यूनिवर्स, बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल लारा दत्ता आज अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। लारा का जन्म 16 अप्रैल 1978 को गाजियाबाद में हुआ था। जिस साल (2000) लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनीं, उसी साल प्रियंका चोपड़ा ने भी मिस वर्ल्ड का खिताब जीता। लेकिन मॉडलिंग से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वालीं लारा दत्ता को बॉलीवुड में अपनी वो जगह नहीं बना सकीं, जो प्रियंका ने हासिल की। लारा ने साल 2003 में फिल्म ‘अंदाज’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। लारा ने अपने सिने करियर में शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, गोविंदा और इरफान खान जैसे कलाकारों के साथ स्‍क्रीन शेयर किया है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

लारा दत्‍ता फिल्‍मी करियर की साथ-साथ अपनी पर्सनल लाईफ को लेकर भी चर्चा में रहीं। शुरुआती दिनों में ही लारा दत्ता के बैक टू बैक अफेयर्स की खबरों की वजह से उनका करियर प्रभावित हुआ। केली दोरजी से लेकर डीनो मोरिया तक और टाइगर वुड्स से लेकर महेश भूपति तक से लारा का नाम जुड़ा। उनकी लव लाइफ हमेशा विवादों में घिरती रही।

ब्यूटी पेजेंट जीतने से पहले लारा दत्ता मॉडल और एक्टर केली दोरजी को डेट करती थीं। मगर मिस यूनिवर्स बनने के बाद ही उन्होंने अपने रिश्ते को सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया। दोनों लिव-इन में रहते थे। ‘फिल्मी बीट’ की रिपोर्ट के मुताबिक केली के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद भी लारा मॉडल डीनो मोरिया को डेट करने लगी थीं।

डीनो से पहले लारा दत्ता का नाम इंटरनेशनल गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स से भी जुड़ा। उस दौरान भी वह केली के साथ रिश्ते में थीं। केली ने जब इस बात को मीडिया के सामने खुलासा किया तो खूब विवाद हुआ। बाद में डीनो-लारा का ब्रेक अप हुआ और केली ने भी एक्ट्रेस का साथ छोड़ दिया।

केली दोरजी से ब्रेकअप के बाद लारा दत्ता का नाम टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति से जुड़ा। कहा जाता है कि जब लारा दत्‍ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था उसी समय उन्‍हें लारा से प्‍यार हो गया था। इसके बाद दोनों की मुलाकात महेश की एंटरटेंनमेंट और स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी को लेकर हुई एक बिजनेस मीटिंग के दौरान हुई।

लारा दत्ता ने महेश की कंपनी को अपने काम का मैनेजमेंट देखने के लिए कहा था। हालांकि इस वक्‍त महेश मॉडल श्‍वेता जयशंकर के पति बन चुके थे, लेकिन ये शादी ज्‍यादा दिन नहीं चल पाई और साल 2009 में दोनों का रिश्‍ता टूट गया। इसके बाद लारा और महेश की मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया।

लेकिन एक दिन फाइनली अमेरिका में एक कैंडल लाइट डिनर के दौरान महेश भूपति ने लारा दत्‍ता को अंगूठी पहनाकर प्रपोज किया। हालांकि जब तक दोनों ने ऑफिशियली सगाई नहीं कि एक दूसरे को सिर्फ अपना अच्‍छा दोस्‍त बताया।

जैसे ही महेश भूपति का तलाक हुआ, लारा ने बिना वक्त गंवाए उनसे शादी कर ली। साल 2011 में दोनों शादी के बंधन में बंधे। अगले साल 2012 में उनकी बेटी शायरा का जन्म हुआ। लारा दत्ता आखिरी बार साल 2016 में फिल्म ‘अजहर’ में नजर आईं थीं। फिल्म में उनका गेस्ट अपीयरेंस था।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये