बर्थडे स्पेशल: लेजेंडरी सिंगर और म्यूजिक कंपोजर बप्पी लाहिड़ी के बारे में 5 खास बातें

1 min


बप्पी लाहिड़ी

मशहूर सिंगर और म्यूजिक कंपोजर बप्पी लाहिड़ी दुनियाभर में बॉलीवुड के ’डिस्को किंग’ के रूप में जाने जाते हैं और उन्होंने अपने 40 साल के लंबे करियर में कुछ सबसे लोकप्रिय डांस नंबर्स को कंपोज किया और गाया है। ‘यार बिना चैन कहां रे’, ‘रात बाकि बात बाकी’ या ‘हमको आज कल है इंतजार’ से, ‘तम्मा तम्मा लोगे’ तक बप्पी दा के ये सभी गाने आज भी एक डांस के लिए हिट सॉन्ग्स हैं और लोगों की जुंबा और दिलोदिमाग पर पहले की ही तरह ताजा हैं। इतना ही नहीं, हमेशा खुद को सोने के गहनों से सजा रखने वाले बप्पी लहिरी अपने सोने के गहनों की स्टाइल के लिए भी दुनियाभर में मशहूर हैं।

जैसा कि आप जानते हैं, आज बप्पी लाहिड़ी अपना 67 वां जन्मदिन मना रहे हैं, तो आइए इस खास मौके पर हम आपको बताते हैं, उनसे जुड़ी 5 खास बातें…

बप्पी लाहिड़ी का बचपन का नाम आलोकेश लाहिड़ी था। बाद में उन्होंने अपना स्टेज नाम बदलकर बप्पी लाहिड़ी कर लिया। उनके माता-पिता अल्पेश लाहिड़ी और बंसरी लाहिड़ी भी दोनों प्रसिद्ध गायक थे।

एक और दुर्लभ तथ्य यह है कि किशोर कुमार, बप्पी लाहिड़ी के मामा थे। बप्पी लाहिड़ी ने उन्हें जीवन की सबसे बड़ी प्रेरणा के रूप में देखा और वास्तव में उनसे जुड़े रहे।

बप्पी लाहिड़ी के फैशन स्टेटमेंट में सभी चीजें सोने की हैं। वह हर दिन कम से कम 7-8 सोने की चेन पहनते हैं। इतनी सारी सोने की चेन पहनने का कारण यह है कि उनका मानना ​​है कि सोने से उन्हें भाग्य मिलता है।

वह एकमात्र संगीत निर्देशक थे, जिन्हें माइकल जैक्सन ने मुंबई में अपने पहले लाइव शो में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया था, जो 1996 में आयोजित किया गया था।

बप्पी लाहिड़ी ने कई फ़िल्मों में गेस्ट अपीयरेंस की हैं, जैसे बढ़ती का नाम दाढ़ी, ओम शांति ओम, मैं और मिसेज खन्ना, नयन मोनी आदि। दर्द-ए-डिस्को एकमात्र ऐसी फिल्म है, जिसमें उन्होंने मुख्य मुख्य अभिनेता के रूप में पूर्ण भूमिका निभाई है।

और पढ़ें- बर्थडे स्पेशल: कविताओं के रूप में हमेशा जिंदा रहेंगे हरिवंश राय बच्चन

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.

➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं

SHARE

Sangya Singh