सुपरस्टार जैसी है फिल्मों के कॉमेडी किंग राजपाल यादव की लाइफस्टाइल

1 min


बॉलीवुड में अपनी कॉमेडी से दर्शकों को हंसाने वाले फेमस एक्टर राजपाल यादव का आज जन्मदिन हैं। कॉमेडी किंग कहे जाने राजपाल यादव आज 46 साल के हो गए हैं। उनका जन्म उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में 16 मार्च 1971 को हुआ था। अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर राजपाल यादव अपने फिल्मी किरदारों में तो ज्यादा स्टाइलिश नजर नहीं आते। लेकिन उनके रहने का तौर तरीका और लाइफस्टाइल बॉलीवुड के किसी सुपरस्टार से कम नहीं है। आपको बता दें कि राजपाल घर से लेकर गाड़ी तक लग्जरी लाइफस्टाइल फॉलो करते हैं। आइए आपको बताते हैं कि राजपाल यादव कैसी लाइफस्टाइल जीते हैं।

– राजपाल यादव के पास आलीशान घर और कई लग्जरी गाड़ियां है। रीयल लाइफ में राजपाल यादव बेहद स्टाइलिश तरीके से जीते हैं।

– राजपाल यादव को पॉलिटिक्स में भी काफी इंट्रेस्ट है और वो अपनी पार्टी बनाकर चुनाव भी लड़ चुके हैं।

– राजपाल यादव की पत्नी का नाम राधा यादव है। दोनों की मुलाकात कनाडा में हुई थी।

– जैसा कि हमने आपको बताया कि राजपाल यादव के पास कई लग्जरी गाड़ियां है। उनके पास बीएमडब्ल्यू कार और होंडा अकोर्ड गाड़ी है।

राजपाल यादव के जीवन से जुड़े कई दिलचस्प किस्से

– राजपाल यादव ने बताया कि उन्होंने 1989 से 1991 तक ऑर्डनेंस क्लॉथ फैंक्ट्री में टेलरिंग से अपरेंटिस किया। लेकिन मुझे एक्टिंग का शौक था। इसलिए उन्होंने फैक्ट्री की नौकरी छोड़ दी।

– राष्ट्रीय नाट्य स्कूल की तरफ से उन्हें एक नाटक में काम करने का मौका मिला। उस नाटक से पहली कमाई 3300 रुपए मिले, लेकिन सीनियर ने 2200 रुपए खुद रख लिए और 1100 रुपए मुझे दिए।

– पढ़ाई के बाद उन्हें राष्ट्रीय नाट्य स्कूल में ही 20 हजार रुपए सैलरी पर नौकरी का ऑफर मिला। लेकिन उन्होंने बॉलीवुड का सपना देखा था, इसलिए नौकरी का ऑफर ठुकरा दिया।

– दिल्ली के बाद वो मुंबई चले गए। काफी ठोकरें खाने के बाद एक सीरियल के 5 एपिसोड में काम करने का मौका मिला। एक एपिसोड के लिए एक हजार रुपए मिलने शुरु हुए।

– साल 2000 में जंगल फिल्म रिलीज होने के बाद उन्होंने एक्सेंट कार खरीदी। वो कार आज भी उनके पास है, जो उन्हें जान से प्यारी है।

– वो कहते हैं, भले ही वो एक्टर बन गए हैं। लेकिन उनके परिवार वाले आज भी उन्हें वही छोटा बच्चा समझते हैं। गांव से जब वो वापस मुंबई लौटते हैं तो घर वाले 100-100 इकट्ठा करके उन्हें किराए के लिए देते हैं।

– बता दें कि राजपाल यादव की पहली शादी लखीमपुर की रहने वाली करुणा यादव से हुई थी। बीमारी के वजह से उनकी मौत हो गई थी। उसके बाद दूसरी शादी कनाडा की रहने वाली राधा यादव से हुई।


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये