बर्थडे स्पशेल: बॉलीवुड से लेकर अंडरवर्ल्ड तक कैसा रहा इस एक्ट्रेस का सफर

1 min


90 के दशक में अपने बोल्ड अभिनय से दर्शकों को दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी आज 45 साल की हो गई हैं। ममता कुलकर्णी की ज़िंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। अपने हॉट फोटोशूट से अपने समय की सभी अभिनेत्रियों को शो ऑफ करने के लिए मजबूर कर देने वाली ममता आज फिल्मों से कोसों दूर हैं। आज उनके जन्मदिन के अवसर पर आइए एक नजर डालते है उनके फिल्मों से लेकर अब तक के सफर पर…

बी ग्रेड फिल्मों में भी कर चुकी है काम

– 20 अप्रैल 1972 को मुंबई में जन्मीं ममता ने 1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘तिरंगा’ से अपने करियर की शुरुआत की, फिल्म में उनका छोटा सा रोल था। 1993 में फिल्म ‘आशिक आवारा’ ममता की पहली हिट फिल्म रही। इस फिल्म के लिए ममता को बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड भी मिला। उन्होंने कई बार बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया था।

– 1992 में ममता स्टारडस्ट मैग्जीन के लिए टॉपलैस फोटोशूट करवा कर सुर्खियों में छा गईं थीं। सितंबर 1993 में जब ये मैगजीन मार्केट में आई तो लोग इसको खरीदने के लिए टूट पड़े। इस फोटो शूट से ममता रातोंरात स्टार बन गईं। लोगों ने मैगजीन का वो अंक ब्लैक में खरीदा था। 

– करन अर्जुन में ममता सलमान के अपोजिट कास्ट हुईं। इस फिल्म के एक सेंसुअश गाने ‘मुझको राणा जी..’ ने ममता की शोहरत में चार चांद लगा दिए। सलमान और आमिर जैसे बड़े एक्टर्स के साथ काम करने के बाद भी ममता को वो स्टारडम नहीं मिल पा रहा था जिसकी उन्हें चाहत थी।

– बाद में ममता को बॉलीवुड में रिजेक्शन क्वीन के नाम से जाना जाने लगा। ममता ने कई सुपरस्टार्स जैसे अजय देवगन, शाहरुख खान, सलमान खान के साथ काम करने से मना कर दिया था।

– ममता ने कई फिल्मों ‘सपूत’, ‘अंगारे’, ‘मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी’, ‘बंधन’, ‘आंटी नंबर 1’, ‘होगी प्यार की जीत’ जैसी फिल्मों को करने से भी इनकार कर दिया था। राकेश रोशन ,राज कुमार संतोषी जैसे बड़े निर्देशक ममता के घर के चक्कर काटने लगे थे।

राजकुमार संतोषी पर लगाया यौन शोषण का आरोप

– 1998 में आई चाइनागेट के निर्माता निर्देशक राजकुमार संतोषी पर ममता ने यौन शोषण का आरोप लगाया। इसके बाद संतोषी ने भी ममता पर अंडरवर्ल्ड से धमकी दिलवाने का आरोप लगाया। इस फिल्म के विवाद को देखकर लोगों ने ममता से किनारा करना शुरु कर दिया। 

– ममता ने 2013 में विक्की गोस्वामी नाम के बिजनेसमैन से शादी कर ली। 2016 में मुंबई पुलिस की ओर से उनका नाम ड्रग्स रैकेट के मामले में सामने आया। ममता पर आरोप था कि वो एक ड्रग सप्लायर हैं जिसमें उनके पति और पार्टनर विकी गोस्वामी भी शामिल हैं।

– इस घटना के बाद साध्वी के वेश में सामने आईं ममता ने कुछ मीडिया इंटरव्यू में अपनी सफाई देने की कोशिश की लेकिन पुलिस के दबाव में वो अंडरग्राउंड हो गईं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये