बर्थडे स्पेशल: इस मशहूर सिंगर को मीनाक्षी शेषाद्रि से पहली नज़र में हो गया था प्यार

0 17

Advertisement

90 के दशक की मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि ने कई सुपरहिट और बेहतरीन फिल्मों में का किया और दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई, लेकिन इतनी ऊंचाइयों पर पहुंचने के बाद भी मीनाक्षी ने अचानक फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया और फिल्मों से दूरी बना ली। आज मीनाक्षी अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं।

Meenakshi Seshadri

मीनाक्षी का जन्म आज ही के दिन यानी 16 नवंबर 1963 को झारखंड के सिंदरी में एक तमिल परिवार में हुआ था। महज 17 साल की उम्र में साल 1981 में उन्होंने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। मिस इंडिया का खिताब जीतने के 3 साल बाद ही उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। उनकी पहली फिल्म पेंटर बाबू थी। मीनाक्षी शेषाद्रि को फिल्म हीरो से खास पहचान मिली। फिल्म में उनके अपोजिट जैकी श्रॉफ थे। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

Meenakshi Seshadri

इसके बाद फिल्म दामिनी में मीनाक्षी शेषाद्रि की बेहतरीन एक्टिंग ने उन्हें दर्शकों के बीच एक अलग पहचान दिलाई। इस फिल्म से मीनाक्षी ने सभी को अपनी एक्टिंग का दीवाना बना दिया। अपने फिल्मी करियर में मीनाक्षी ने मेरी जंग, घायल, घातक, शहंशाह, घर हो तो ऐसा और तूफान जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

Meenakshi Seshadri

मीनाक्षी के बारे में बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कुमार सानू को लेकर ये बात भी कही जाती है कि  मीनाक्षी की फिल्म ‘जुर्म’ में जब कुमार सानू ने ‘जब कोई बात बिगड़ जाए..’ गाना गाया था, उसके प्रीमियर शो के दौरान कुमार सानू की मुलाकात मीनाक्षी से हुई। कहते हैं कि मीनाक्षी को देखते ही कुमार उन्हें अपना दिल दे बैठे थे, लेकिन ये रिश्ता किसी मुकाम तक नहीं पहुंच पाया।

 मीनाक्षी शेषाद्रि

मीनाक्षी शेषाद्रि ने साल 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली। इसके बाद मीनाक्षी ने फिल्मों से दूरी बना ली और आज मीनाक्षी को फिल्म इंडस्ट्री से दूर हुए लगभग 23 साल हो चुके हैं। मीनाक्षी शादी के बाद अमेरिका के प्लानो (टेक्सास) में जाकर बस गईं। दोनों ने न्यूयॉर्क में रजिस्टर्ड मैरिज की। दोनों के एक बेटी और दो बेटे हैं।

 मीनाक्षी शेषाद्रि

मीनाक्षी को एक्टिंग के अलावा डांस का भी बेहद शौक रहा। उन्होंने फिल्मों से भले ही दूरी बना ली लेकिन डांस से खुद को जोड़े रखा। टेक्सास में मीनाक्षी अपना डांस स्कूल ‘चैरिश डांस स्कूल’ चलाती हैं। साल 2008 में मीनाक्षी शेषाद्रि ने अपना ये डांस स्कूल खोला था। यहां बच्चों से लेकर सभी उम्र के लोग डांस सीखने आते हैं।

 मीनाक्षी शेषाद्रि

और पढ़ें- लता ताई, आप जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाओ

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply