बर्थडे स्पेशल: कभी जागरण में गाना गाती थीं नेहा कक्कड़, पापा स्कूल के बाहर बेचते थे समोसा

1 min


बॉलीवुड फिल्मों में कई से शानदार गानों से अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाली नेहा कक्कड़ आज 31 साल की हो चुकी हैं। आज यानी 6 जून को वो अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। आज ही के दिन 1988 में उत्‍तराखंड के ऋषिकेश में नेहा का जन्म हुआ था। नेहा ने अपने छोटे से सिंगिंग करियर में बॉलीवुड की कई फिल्मों में गाने गाए हैं। इतना ही नहीं, अपने गानों के लिए नेहा कई अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी हैं।

neha_kakkar

आज हर कोई नेहा की आवाज का दीवाना है। लेकिन, यहां तक पहुंचने के लिए नेहा को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। ऋषिकेश से मुंबई तक का सफर तय करने वाली नेहा कक्कड़ का जीवन बहुत संघर्ष से भरा रहा है। बता दें कि नेहा 4 साल की थी, तो उन्होंने गायकी की शुरुआत की थी। 2006 में पहली बार इंडियन आइडल के दूसरे सीजन के लिए ऑडिशन दिया और क्वालिफाई कर लिया।

neha_kakkar

कहा जाता है कि ऋषिकेश के जिस स्‍कूल में नेहा की स्कूलिंग हुई है, उस स्‍कूल के बाहर उनके पापा समोसा बेचते थे। नेहा ने खुद एक इंटरव्‍यू में बताया था कि इस वजह से स्‍कूल में बच्‍चे उन्‍हें चिढ़ाते भी थे, लेकिन नेहा ने कभी हिम्मत नहीं हारी। अपने पापा के आदर्शों और अपनी मेहनत के बल पर नेहा ने आज ये पहचान बनाई है।

neha_kakkar

नेहा बहुत ही सामान्‍य परिवार से आती हैं लेकिन उनके सपने सामान्‍य बिलकुल नहीं थे। माता के जागरण में गाकर नेहा ने खुद की आवाज को निखारा है। या फिर यूं कहें कि यहीं से उनकी बेसिक ट्रेनिंग हुई। आज यंगस्टर्स उनके गानों के दीवाने हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं

SHARE

Sangya Singh