Birthday Special Nora Fatehi: अपने डांस मूव्स से लोगों को दीवाना बनाने वाली नोरा फतेही के बारे में क्या ये जानते हैं आप ?

1 min


कैसे Nora Fatehi ने बॉलीवुड में बनाया अपना करियर ? जानिए सबकुछ

अपने जादुई डांस से लोगों के दिलों पर राज करने वाली नोरा फतेही (Nora Fatehi) को भला कौन नहीं जानता। आजकल की फिल्मों में नोरा फतेही का आइटम नंबर होना तो जैसे जरूरी हो गया है। कई फिल्मों को तो लोग सिर्फ नोरा के डांस की वजह से ही देखने जाते हैं। कई बार तो नोरा के डांस नंबर की वजह से ही फिल्में हिट हो जाती हैं। नोरा जितना अच्छा डांस करती हैं, उतना ही उनकी खूबसूरती के लिए भी लोग उनको पसंद करते हैं। नोरा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने डांस वीडियोज और अपनी ग्लैमरस फोटोज शेयर करती रहती हैं। तो आइए आज नोरा के बर्थडे के स्पेशल मौके पर आपको बताते हैं, नोरा से जुड़ी कुछ ऐसी खास बातें जो आप सभी को शायद ही मालूम हो….

नोरा फतेही (Nora Fatehi) का जन्म पंजाबी मूल के मोरक्कन कैनेडियन परिवार में साल 6 फरवरी 1992 में हुआ था। कैनेडा में रहकर पली-बढ़ी इस मोरक्कन ब्यूटी ने इतने सालों बाद आखिर ये साबित कर ही दिया कि उनका दिल हमेशा से इंडिया के लिए धड़कता रहा है।

नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने साल 2014 में फिल्म ‘रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबंस’ से किया था। फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर कमाल कर दिया और उसके बाद तो नोरा ने पीछे मुड़कर दोबारा नहीं देखा। साल 2015 में नोरा फतेही प्रोडक्शन वेंचर क्रेजी कुकक्ड़ फैमिली का हिस्सा बनीं, उसके बाद इमरान हाशमी स्टारर मिस्टर एक्स के स्पेशल सॉन्ग अलिफ से में नोरा ने टीवी एक्टर गुरमीत चौधरी के साथ तहलका मचा दिया था।

साउथ फिल्मों में भी किया काम

अलिफ से के बाद इसी साल नोरा फतेही (Nora Fatehi) तेलुगू फिल्म के एक आइटम सॉन्ग में नज़र आईं थीं। इसके अलावा वो साउथ पिल्म टेंपर के गाने में दिखाई दीं, इस फिल्म में एन टी रामाराव और काजल अग्रवाल लीड रोल में थे। इसके साथ ही नोरा मलयालन फिल्म डबल बैरल के आइटम सॉन्ग में भी नज़र आईं थीं।

इसके बाद नोरा एस एस राजामौली की ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली के स्पेशल सॉन्ग में भी नज़र आईं थीं। इतना ही नहीं, साल 2015 में फिल्म किक-2, शेर और लोफर के भी आइटम नंबर में नज़र आईं। एक्ट्रेस के बारे एक बात जो कम ही लोगों को पता है कि वो ये कि जब नोरा हैदराबाद में फिल्म बाहुबली के आइटम नंबर की शूटिंग कर रही थीं, तब वो वार्डड्रोब मॉलफंक्शन का शिकार हो गईं थीं।

‘बाहुबली’ में भी आईं नज़र

इस दौरान उनका टॉप कैमरे के सामने आते ही गिर गया और तभी सेट पर मौजूद उनकी को-ऐक्ट्रेस तमन्ना भाटिया ने उन्हें बचाया। इस घटना के बारे में बात करते हुए नोरा ने बताया था कि, ये मेरे सबसे डरावना पल था, और मैं इसके लिए तमन्ना की शुक्रगुज़ार हूं।

साल 2015 निश्चित तौर पर नोरा के लिए बेहद खास भी रहा, बैट-टू-बैक 8 प्रोजेक्ट्स में काम कर चुकी नोरा बिग बॉस सीजन 9 की वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट भी बनीं। उन्होंने 58वें दिन शो में एंट्री की और 84वें दिन उन्हें शो से बाहर कर दिया गया। बिग बॉस शो में नोरा और प्रिंस नरूला की रोमांटिक केमेस्ट्री चर्चा में छा गई। इतना ही नहीं, प्रिंस ने तो सबसे सामने ये बात भी मान ली थी कि वो नोरा के साथ हैं।

‘बिग बॉस’ में कंटेस्टेंट रह चुकी हैं

प्रिंस नरुला ने बताया था कि हम दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं और एक दूसरे को और ज्यादा समझने की कोशिश कर रहे हैं। नोरा बिलकुल मेरी तरह हैं और वो शो में तब आईं जब मैं बहुत अकेला पड़ गया था। उन्होंने मेरे आत्मविश्वास को बढ़ाया औऱ मुझे सपोर्ट किया। घर में अक्सर ऐसा हो जाता है कि जब कोई आपके साथ बहुत अच्छा होता है तो आप उससे अट्रैक्ट हो जाते हैं। लेकिन कुछ समय बाद ही दोनों अलग हो गए और प्रिंस ने युविका चौधरी से शादी कर ली।

साल 2016 में नोरा ने फिल्म रॉकी हैंडसम के आइटम सॉन्ग रॉक द पार्टी में अपने डांस का तड़का लगाया। इसके बाद वो साउथ की फिल्म ऊपिरी के आइटम सॉन्ग डोर नंबर-1 में नागार्जुन के साथ नज़र आईं थीं। इसी साल उन्होंने सेलिब्रिटी डांस रिएलिटी शो झलक दिखलाजा सीजन-9 में हिस्सा लिया। इस शो में एक्ट्रेस ने अपने डांस से सभी को अपना दीवाना बना लिया।

साल 2017 नहीं रहा खास

इसके बाद साल 2017 नोरा फतेही (Nora Fatehi) के लिए काफी खास नहीं रहा। सोशल मीडिया पर अपनी सिजलिंग फोटोज औऱ डांस वीडियो शेयर करके वो चर्चा में बनी रहीं। तभी अंगद बेदी के साथ उनका रैंप शो देखकर लोगों को ये लगने लगा कि दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। लेकिन नेरा ने इन बातों को साफ इनकार करते हुए कहा कि वो दोनों सिर्फ अच्छे दोस्त हैं।

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने कहा था कि, वो अगर उन्हें अच्छा कंटेंट मिले तो वो टेलिविजन इंडस्ट्री में भी काम करेंगी। इसलिए मैं सिर्फ फिल्मों का इंतज़ार नहीं करूंगी, मुझे जो भी काम मिलेगा मैं वो करूंगी। चाहे वो फिल्म, शॉर्ट फिल्म, वेब सीरीज या टीवी शो कुछ भी हो। एक्टर्स के लिए मौके हमेशा आते रहते हैं।

‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ में दिखाया डांस का जलवा

साल 2018 में जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते के आइटम सॉन्ग दिलबर-दिलबर से नोरा बॉलीवुड में छा गईं। इसके बाद तो एक बेली डांसर के तौर पर नोरा ने अपनी अलग ही पहचान बना ली और बहुत जल्दी एक वायरल स्टार बन गईं। इसके बाद फिल्म स्त्री के आइटम सॉन्ग कमरिया में लोगों ने नोरा को बहुत पसंद किया।

अपने डांस से लोगों को अपना दीवाना बनाने के बाद उन्होंने अपनी एक्टिंग का भी जादू बिखेरा। जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस में नोरा ने स्पेशल अपीरेंस किया। इसके अलावा वो सलमान खान की फिल्म भारत में भी नज़र आईं। हाल ही में नोरा, वरुण धवन और श्रद्धा कपूर की फिल्म स्ट्रीट डांस 3डी में नज़र आईं। इस फिल्म के लिए सभी ने नोरा की बहुत तारीफ की।

ये भी पढ़ें- Video: नोरा फतेही ने एक बार फिर चलाया अपना जादू, लंदन की सड़कों पर कुछ इस तरह किया डांस

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये