बर्थडे स्पेशल: सेना में भर्ती होना चाहते थे आर माधवन, लेकिन माता-पिता की ज़िद के आगे मान ली हार

1 min


बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ इंडस्ट्री में भी अपनी एक्टिंग जलवा दिखा चुके एक्टर आर माधवन आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उन्होंने अपने करियर की शु्रुआत में बहुत संघर्ष किया है। एक्टिंग करियर की शुरुआत के दौरान माधवन ने सैंडलवुड टाक के विज्ञापन के साथ कई टीवी शोज़ में छोटे मोटे रोल किए हैं। माधवन को फिल्म इंडस्ट्री में पहला मौका कन्नड़ फिल्म शांति शांति शांति में मिला था।  इसके बाद उन्होंने 2001 में आई बॉलीवुड फिल्म रहना है तेरे दिल में लीड रोल प्ले किया। इसमें उनका किरदार मैडी बहुत पॉप्युलर हुआ था। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। माधवन का जन्म जन्म झारखंड के जमशेदपुर में 1 जून, 1970 को हुआ था। आइये उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं, उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

R._Madhavan

आर माधवन का पूरा नाम माधवन बालाजी रंगनाथन है। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्रेजुएशन किया है। वे कल्चरल एम्बेसडर के तौर पर कनाडा में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। माधवन ने प्रोफेशनल पब्लिक स्पीकर होने के नाते जापान के टोक्यो में 1992 में यंग बिजनेसमैन कॉन्फ्रेंस में इंडिया को रीप्रेजेंट किया था।

R._Madhavan

माधवन हमेशा से सेना में शामिल होना चाहते थे, लेकिन माता-पिता की ज़िद के आगे उन्होंने मन से यह इच्छा ही निकाल दी। इलेक्ट्रॉनिक्स की डिग्री पूरी करने के बाद उन्होंने देशभर में आयोजित कार्यशालाओं में टेक कम्यूनिकेशन और पब्लिक स्पीकिंग के बारे में सिखाने का काम किया।

R_Madhavan

इतना ही नहीं, वे महाराष्ट्र के बेस्ट NCC Cadet से सम्मानित हैं और उन्हें इसके लिए इंग्लैंड जाने का मौका मिला। यहां तक कि उन्हें रॉयल आर्मी, नेवी और एयर फोर्स के साथ प्रशिक्षित किया गया था। आर माधवन एक बेहतरीन गोल्फ प्लेयर हैं। उन्होंने 2007 में सेलिब्रिटी चैरिटी इवेंट में हिस्सा लिया था।

R_Madhavan

 

इस दौरान उन्होंने अमिताभ बच्चन और डायरेक्टर प्रोड्यूसर मनी रत्नम के साथ गोल्फ खेला था। शाहरुख खान की फिल्म माइ नेम इज खान में जिमी शेरगिल के रोल के लिए पहले आर माधवन को ऑफर किया गया था। लेकिन इस फिल्म के डेट्स थ्री इडियट्स से क्लैश होने पर माधवन ने फिल्म को छोड़ दिया।

R_Madhavan

आपको बता दें कि इन दिनों माधवन इसरो के पूर्व वैज्ञानिक एस नंबी नारायणन की बायोपिक रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट में काम कर रहे हैं। इस फिल्म में वह इसरो के एक साइंटिस्ट एस. नंबी नारायणन की भूमिका में नजर आएंगे।

R_Madhavan

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Sangya Singh