बर्थडे स्पेशल: अपने बोल्ड सींस और बेबाक बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं राधिका आप्टे

1 min


बॉलीवुड ऐक्ट्रेस राधिका आप्टे आज अपना 33वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। राधिका आप्टे बॉलीवुड की बोल्ड ऐक्ट्रेसेस के तौर पर जानी जाती हैं। राधिका हमेशा अपने बोल्ड सींस और बेबाक बयानों के लिए सुर्खियों में छाई रहती हैं। बेहद कम उम्र में ही राधिका ने अपनी बेहतरीन अभिनय से दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास पहचान बना ली है। राधिका ने अपने अबतक के करियर में कई बेहतरीन फिल्मों के अलावा कई शॉर्ट फिल्मों, वेब सीरीज और थिएटर प्लेज में भी काम किया है। इन दिनों नेटफ्लिक्स के तीन वेब सीरिज में लगातार नज़र आने के बाद राधिका आप्टे पहले से ही सुर्खियों में हैं। इसके चलते लोगों ने उनके मिम्स बनाकर सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ट्रोल भी किया। आइए आज उनके बर्थडे के मौके हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

राधिका का जन्‍म 7 सितंबर 1985 को वेल्‍लोर (तमिलनाडु) में हुआ था। उनके पिता डॉ. चारुदत्‍त आप्‍टे एक पुणे के एक जानेमाने न्‍यूरोसर्जन हैं। हिन्दी फिल्मों के अलावा राधिका मलयालम, बंगाली, मराठी और तमिल जैसी कई फिल्मों में शानदार अभिनय कर चुकी हैं।

एक्टिंग के साथ-साथ राधिका पढ़ाई में भी काफी होशियार थी। वो बॉलीवुड की काफी एजुकेटेड एक्ट्रेस में गिनी जाती हैं। राधिका ने गणित और इकोनॉमिक्स जैसे मुश्किल सब्जेक्ट्स से पढ़ाई की है। डांसिंग में भी राधिका का कोई तोड़ नहीं है। उन्होंने लंदन में जाकर कथक डांस की ट्रेनिंग ली है।

राधिका को सिर्फ एक्टिंग में ही महारत हासिल नहीं है, उन्होंने भाषाओं में भी महारत हासिल की है। बॉलीवुड में सबसे ज्यादा भाषा जानने वाली वो एकमात्र एक्ट्रेस हैं। राधिका को 7 भाषाएं बोलनी आती है। जिसमें हिंदी, इंग्लिश, तमिल, मराठी, तेलुगू, मलयालम और बंगाली है।

राधिका आप्‍टे एक मंझी हुई थियेटर आर्टिस्‍ट भी हैं। बहुत कम लोगों को पता होगा कि साल 2005 में आई फिल्‍म ‘वाह! लाईफ हो तो ऐसी’ राधिका की पहली बॉलीवुड फिल्म थी। उन्होंने फिल्‍म में शाहिद कपूर की बहन का रोल किया था।

‘पैडमैन’, ‘बदलापुर’, ‘हंटर’, ‘बाजार’, ‘पार्च्ड’, ‘मांझी: द माउंटेन मैन’, ‘फोबिया’ और ‘कबाली’ जैसी शानदार फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत चुकी हैं। इन्हीं फिल्मों की बदौलत उन्होंने बॉलीवुड में अपना एक नया मुकाम हासिल किया। राधिका बॉलीवुड की उन गिनी-चुनी एक्ट्रेस में आती हैं जिन्हें उनकी खूबसूरती से ज्यादा एक्टिंग के लिए जाना जाता है।

‘पार्च्ड’, ‘मांझी: द माउंटेन मैन’ और ‘हंटर’ जैसी फिल्में उनके करियर की सबसे यादगार फिल्मों में से हैं। फिल्म ‘पार्च्ड’ के न्यूड सीन लीक होने से वे पूरे मीडिया की हेडलाइन बन गई थीं। आपको बता दें, इससे पहले भी उनकी न्यूड सेल्फी ने भी मीडिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा था।

इन दिनों नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल इंडियन वेब सीरिज ‘ग़ूल’ काफी चर्चा में है। इससे पहले वह नेटफ्लिक्स पर ही प्रसारित हुए वेब सीरीज ‘लस्ट स्टोरी’ और सैफ अली खान की ‘सैक्रेड गेम्स’ में नजर आ चुकी हैं।

राधिका के लव अफेयर्स के किस्से भी काफी चर्चा में रहे। साल 2011 में आई फिल्‍म ‘शोर इन द सिटी’ में वो तुषार कपूर के अपोजिट नजर आई थीं। जिसके बाद उन दोनों के अफेयर्स की खबरें बॉलीवुड जगत में फैल गई थीं।

अपनी एक्टिंग से दर्शकों को सरप्राइज करने वाली राधिका अपनी पर्सनल लाइफ से भी लोगों को सरप्राइज करती रही हैं। ऐसा ही हुआ था जब उन्होंने साल 2012 में सबसे छुपकर विदेशी म्यूजिशियन बेनेडिक्ट टेलर से शादी कर ली थी। इस बात का खुलासा आप्टे ने दुनिया के सामने साल 2013 में किया।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये