Birthday Special: रामानंद सागर ने Arun Govil को किया था राम के किरदार के लिए रिजेक्ट

1 min


Happy Birthday Arun Govil

अभिनेता अरूण गोविल (Arun Govil) जिन्होंने टीवी सीरियल रामायण ने भगवान राम के किरदार से लोगों के दिल में ईश्वर का दर्जा पाया था, वह आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं.

अरूण गोविल (Arun Govil) ने रामायण के अलावा कई सीरियल और फिल्मों में काम किया है लेकिन लोग उन्हें भगवान राम के किरदार से जानते हैं. अरूण के फैंस उन्हें उनके असली नाम के जगह राम के नाम से ही जानते थे.

Arun Govil
Source: Mumbai Mirror

अरूण को भगवान राम के किरदार की वजह से काफी पॉपुलेरिटी हासिल की. लेकिन क्या आप जानते है कि सीरियल रामायण के क्रिएटर रामानंद सागर ने अरूण को राम के किरदार के लिए रिजेक्ट कर दिया था.

इसका कारण ये था कि वो सिग्रेटे पीते थे और रामानंद सागर नहीं चाहते थे की भगवान राम का किरदार करने वाले अभिनेता में कोई  बूरी आदत हो. लेकिन अरूण के लुक टेस्ट के दौरान उन्हें सेलेक्ट किया गया क्योंकि रामानंद सागर को उनकी स्माइल ने काफी अट्रैक्ट किया था.

Arun Govil

अरूण (Arun Govil) के लुक टेस्ट से पहले सूरज बरजात्या ने अरूण को अपनी स्माइल को टेस्ट के दौरान स्माइल करने कहा था.

इसके बाद उनके करियर ने उंची उड़ान भरी. वो देश भर में भगवान राम के नाम से फेमस हो गए. जब रामायण को रिलीज किया गया था उस वक्त तो लोंगो के बीच काफी पसंद की गई थी लेकिन लॉकडाउन के दौरान 33 साल बाद एक बार फिर से शो को ऑडियंस द्वारा उतना ही प्यार मिला.


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये