बर्थडे स्पेशल: बॉलीवुड की इन ऐक्ट्रेसेस के साथ रह चुका है रणदीप हुड्डा का अफेयर

1 min


बॉलीवुड ऐक्टर रणदीप हुड्डा आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। रणदीप हुड्डा बॉलीवुड के हैंडसम और गुड लुकिंग ऐक्टर्स में जाने जाते हैं। लोग रणदीप को जितना उनके लुक्स और उनकी फिट बॉडी के लिए पसंद करते हैं, उतना ही लोग उनकी ऐक्टिंग के भी फैन हैं। लड़कियां तो रणदीप के लिए पागल रहती हैं। न जाने कितनी लड़कियों के लिए रणदीप उनके फेवरेट ऐक्टर हैं। रणदीप की पर्सनल लाइफ की बात करें तो कई बॉलीवुड ऐक्ट्रेसेस के साथ रणदीप का अफेयर रह चुका है। जिसमें सबसे ज्यादा चर्चा में सुष्मिता सेन के साथ उनका अफेयर रहा है। तो आइए आज उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

मुश्किलों भरा रहा रणदीप का बचपन

1- रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। उनका बचपन काफी मुश्किलों भरा रहा। रणदीप हुड्डा के पिता रणबीर हुड्डा और मां आशा हुड्डा अलग हो गए थे और रणदीप को दादी के पास छोड़कर काम के लिए मिडिल ईस्ट में चले गए थे। एक इंटरव्यू में रणदीप ने कहा था कि उन्हें उस वक्त ऐसा लगा था जैसे उनके माता-पिता ने उन्हें धोखा दिया।

स्कूल से ही शुरु कर दी थी ऐक्टिंग

2- रणदीप ने स्कूली पढ़ाई सोनीपत के बोर्डिंग स्कूल से की। इस दौरान उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। स्कूल में उन्हें ‘रणदीप डॉन हुड्डा’ के नाम से जाना जाता था। यहीं से उन्होंने स्कूल प्रोडक्शन में एक्टिंग करना शुरू कर दिया था।

वेटर और टैक्सी ड्राइवर का काम किया

3- रणदीप हुड्डा ने आगे की पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न गए, जहां उन्होंने ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट से पोस्टग्रेजुएशन की डिग्री ली। एक इंटरव्यू में रणदीप हुड्डा ने बताया था कि ऑस्ट्रेलिया में रहना इतना आसान नहीं था। गुजर बसर करने के लिए उन्हें कई छोटे-छोटे काम करने पड़े। उन्होंने वेटर, टैक्सी ड्राइवर और कार धोने का काम तक किया था। जिससे मिले पैसों से वो अपना खर्चा निकालते थे।

मीरा नायर ने दिया मौका

4- साल 2000 में रणदीप भारत लौटे और एक एयरलाइन कंपनी के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में काम करने लगे, साथ ही उन्होंने मॉडलिंग और थियेटर में काम करना शुरू कर दिया था। एक प्ले के रिहर्सल के दौरान मीरा नायर ने उन्हें देखा और अपनी आने वाली फिल्म के लिए ऑडीशन देने के लिए कहा।

‘मॉनसून वेडिंग’ से किया डेब्यू

5- रणदीप हुड्डा ने साल 2001 में डायरेक्टर मीरा नायर की फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उसके बाद रणदीप अलग-अलग तरह के किरदारों में नजर आए हैं। फिल्म ‘हाइवे’ में एक किडनैपर की भूमिका से लेकर ‘सरबजीत’ के मुख्य किरदार तक वो कई रूप में दिख चुके हैं।

4 साल तक नहीं मिला काम

6- 2001 में आई पहली फिल्म ‘मानसून वेडिंग’ के बाद लगातार 4 साल तक रणदीप के पास कोई काम नहीं था। बाद में रामगोपाल वर्मा ने उन्हें 2005 में अपनी फिल्म ‘डी’ के लिए साइन किया, लेकिन फिल्म बॉक्सऑफिस पर सफल नहीं रही।

टर्निंग प्वाइंट साबित हुई ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’

7- रणदीप अपने करियर का टर्निंग प्वाइंट फिल्म ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ (2010) को मानते हैं। उनकी मुख्य फिल्मों में ‘साहिब बीवी और गैंगस्टर’, ‘जन्नत 2’, ‘किक’, ‘रंगरसिया’, ‘हाइवे’, ‘सरबजीत’, ‘सुलतान’ , ‘लाल रंग’ फिल्में रही हैं।

सुष्मिता सेन के साथ 3 साल तक रहा अफेयर

8- फिल्मों के अलावा रणदीप अपनी लव लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे हैं। रणदीप हुड्डा और सुष्मिता सेन का अफेयर करीब 3 सालों तक रहा। 2008 में दोनों ने अलग होने का फैसला किया। सुष्मिता के अलावा रणदीप का अफेयर नीतू चंद्रा, चित्रांगदा सिंह और अदिति राव हैदरी के साथ नाम जुड़ चुका है।

घुड़सवारी का है बेहद शौक

9- रणदीप हुड्डा को घोड़ों से बेहद प्‍यार है। वे घुड़सवारी के साथ-साथ स्विमिंग, पोलो और शो जंपिंग जैसे खेलों में भाग लेते रहते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये