बर्थडे स्पेशल: एक्टिंग से पहले वेटर का काम करते थे रणदीप हुड्डा, इन एक्ट्रेसेस से रहा अफेयर

0 56

Advertisement

बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा आज अपना 43वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को रोहतक में हुआ था। 17 साल पहले उन्होंने फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। रणदीप हमेशा से ही अपनी एक्टिंग की वजह से चर्चा में रहे हैं। जिस्म 2, किक, वन्स अपॉन अ टाइम और सरबजीत जैसी फिल्मों में रणदीप अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत चुके हैं। तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं, उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

randeep_hooda

रणदीप अपने स्कूल दिनों में बहुत शरारती हुआ करते थे, जिसकी वजह से स्कूल में उन्हें रणदीप डॉन कह कर बुलाया जाता था। उन्होंने अपने पढ़ाई सोनीपत से की और पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए वो ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न चले गए। जहां से उनके संघर्ष की कहानी शुरू हुई। दरअसल, पॉकेट मनी के लिए रणदीप को एक होटल में वेटर का काम करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया में रणदीप को पैसों के लिए बर्तन साफ करने पड़े और टैक्सी भी चलानी पड़ी।

randeep_hooda

साल 2000 में रणदीप भारत लौटे और एक एयरलाइन कंपनी के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में काम करने लगे, साथ ही उन्होंने मॉडलिंग और थियेटर में काम करना शुरू कर दिया था। एक प्ले के रिहर्सल के दौरान मीरा नायर ने उन्हें देखा और अपनी आने वाली फिल्म के लिए ऑडीशन देने के लिए कहा। साल 2001 में उनकी फिल्म मानसून वेडिंग बड़े पर्दे पर रिलीज हुई। लेकिन इसके बाद भी उन्हें फिल्मों में आसानी से काम नहीं मिला।

randeep_hooda

 

उसके बाद रणदीप अलग- अलग तरह के किरदारों में नजर आए हैं। फिल्म ‘हाईवे’ में एक किडनैपर की भूमिका से लेकर सरबजीत के मुख्य किरदार तक वो कई रूप में दिख चुके हैं। राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘डी’ में भी रणदीप ने काम किया था लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही। रणदीप अपने करियर का टर्निंग प्वाइंट फिल्म ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ (2010) को मानते हैं। उनकी मुख्य फिल्मों में ‘साहिब बीवी और गैंगस्टर’, ‘जन्नत 2’, हेट स्टोरी, ‘रंगरसिया’,’सुल्तान’ बागी-2 जैसी फिल्में रही हैं।

randeep_hooda

रणदीप का कई ऐक्ट्रेस के साथ अफेयर भी रहा। साल 2004 से 2006 तक रणदीप, मिस इंडिया यूनिवर्स सुष्मिता सेन को डेट कर रहे थे। इस दौरान दोनों का रिलेशन खूब चर्चा में रहा लेकिन अचानक ही दोनों का ब्रेकअप हो गया। सुष्मिता सेन के बाद रणदीप का नाम नीतू चंद्रा, चित्रांगदा सिंह से जुड़ा था, इसके बाद आदिति राव हैदरी के साथ भी उनके अफेयर के चर्चे रहे। अफेयर की चर्चा के बाद रणदीप अपनी फिल्म सरबजीत को लेकर खबरों में बने रहे। इस फिल्म के लिए रणदीप ने इस फिल्म के लिए 28 दिनों में 18 किलो वजन कम किया था।

randeep_hooda

वर्क्रफंट की बात करें तो रणदीप जल्द ही इम्तियाज़ अली की फिल्म में कार्तिक आर्य और सारा अली खान के साथ नज़र आने वाले हैं। फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है। नये फिल्म सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘लव आज कल’ का सीक्वल है। इसके अलावा रणदीप स्कॉटलैंड में अपनी अगली फिल्म रैट ऑन द हाईवे की शूटिंग भी शुरु कर चुके हैं। इस फिल्म के बाद रणदीप अक्टूबर में अपनी एक और फिल्म मुक्काबाज़ की शूटिंग शुरु करेंगे। रणदीप नेटफ्लिक्स की फिल्म ढाका में भी नज़र आएंगे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply