बर्थडे स्पेशल: कभी अक्षय के प्यार में पागल थीं रवीना टंडन, इस वजह से नहीं हुई दोनों की शादी

1 min


90 के दशक की हॉट ऐक्ट्रेसेस में से एक रवीना टंडन आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड की खूबसूरत हिरोइनों में से एक रवीना की खूबसूरती इस उम्र में भी कम नहीं हुई है। अब भी वो बेहद ग्लैमरस दिखती हैं और आज भी लोग उनके दीवाने हैं। बॉलीवुड में रवीना को 27 साल हो चुके हैं। रवीना एक सक्सेसफुल ऐक्ट्रेस होने के साथ-साथ मॉडल और प्रोड्यूसर भी हैं। आज भी लोगों के ज़हन में रवीना का उतना ही क्रेज़ है जितना की पहले हुआ करता था। रवीना अपनी फिल्मों को लेकर जितना सुर्खयों में रहती थीं, उतने ही अक्षय के साथ उनके अफेयर के चर्चे भी रहे। तो आइए आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बाते हैं उनके लव अफेयर और उनकी लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से…

9 साल बाद लिया पहला ब्यूटी ट्रीटमेंट

–  रवीना ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें बेहद सिंपल तरीके से रहना पसंद है। उन्होंने खुद बताया था कि फिल्मों में डेब्यू के करीब 9 साल बाद उन्होंने पहला ब्यूटी ट्रीटमेंट लिया था। उसमें उन्होंने कोई सर्जरी या महंगा कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट नहीं लिया था बल्कि अपनी आईब्रोज बनवाई थीं। रवीना ने इससे पहले कभी अपनी आईब्रोज भी नहीं बनवाई थीं। साल 1991 में रवीना ने सलमान खान के अपोजिट फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

अक्षय से कर ली थी सगाई

– रवीना की पर्सनल लाइफ हमेशा ही काफी चर्चा में रही है। रवीना टंडन और अक्षय कुमार के अफेयर की खबरें खूब सुनी जाती है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं दोनों का सिर्फ अफेयर नहीं बल्कि सगाई हो चुकी थी। कहा जाता है कि इन दोनों के प्यार की शुरुआत साल 1994 में रिलीज फिल्म ‘मोहरा’ की शूटिंग के दौरान से हुई थी। यह फिल्म तो सुपरहिट रही और इन दोनों की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया था।

अक्सर साथ नज़र आते थे अक्षय-रवीना

– इस फिल्म के बाद दोनों को एक साथ कई मौकों पर हाथ में हाथ थामे देखा गया। यहां तक कि ऐसी भी खबरें आने लगी थीं कि यह दोनों किसी भी वक्त शादी की तारीख का ऐलान कर सकते हैं। कहा जाता है कि रवीना ने एक वक्त पर फिल्म साइन करना भी बंद कर दिया था। रवीना के इस कदम के पीछे की वजह अक्षय को बताया गया। कहा जाता है कि अक्षय चाहते थे कि वह हाउस वाइफ रहें।

शादी करने वाले थे अक्षय

– 1999 में स्टारडस्ट को दिए गए इंटरव्यू में रवीना ने कहा था- ‘अक्षय ने कहा है कि फिल्म का आखिरी शूट खत्म होते ही वह उनसे शादी कर लेंगे। इस इंटरव्यू के दौरान रवीना ने यह भी कहा था कि अक्षय और उन्होंने मंदिर में जाकर चुपके से सगाई भी कर ली है।’ रवीना टंडन के अनुसार – ‘अक्षय को इस बात का डर था कि अगर सगाई की खबर बाहर आ जाएगी तो उनके करियर पर खराब असर पड़ सकता है।’

शादी से पहले दो बच्चों को लिया गोद

– ऐसी खबरें आने लगी कि अक्षय रवीना के साथ-साथ शिल्पा शेट्टी को भी डेट कर रहे हैं। जिस वजह से उन्होंने अक्षय से रिश्ता तोड़ दिया। इसके बाद रवीना ने अनिल थडानी से शादी की। अनिल थडानी की रवीना दूसरी पत्नी हैं। इन दोनों ने राजस्थान में 22 फरवरी 2004 को शादी कर ली। शादी से पहले ही रवीना टंडन ने दो बेटियों को गोद लिया था। जिनका नाम पूजा और छाया है। शादी के बाद रवीना के अनिल से दो बच्चे हैं रशा और रणबीर।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये