बर्थडे स्पेशल: जितनी क्यूट है रितेश-जेनेलिया की जोड़ी, उतनी ही प्यारी है उनकी लव-स्टोरी

1 min


बॉलीवुड ऐक्ट्रेस रितेश देशमुख और उनकी पत्नी ऐक्ट्रेस जेनेलिया डिसूज़ा की जोड़ी बॉलीवुड की क्यूट जोड़ियों में से एक हैं और इनकी लव स्टोरी भी उतनी है अनोखी है। आज रितेश देशमुख अपना 40वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं कि कैसे बिना प्यार का इजहार किए इनकी लव स्टोरी शुरु हुई और शादी के अंजाम तक पहुंची।

– रितेश का जन्म 17 दिसंबर,1978 को हुआ था। रितेश और जेनेलिया ने ‘मस्ती’, ‘तेरे नाल लव हो गया’ और ‘तुझे मेरी कसम’ जैसी फिल्मों में साथ अभिनय किया है। बिना प्रपोज किए दोनों ने एक-दूसरे को कैसे अपना जीवनसाथी बना लिया, ये स्टोरी काफी इंट्रेस्टिंग है।

– 3 जनवरी, 2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ में जेनेलिया और रितेश देशमुख ने साथ में बॉलीवुड डेब्यू किया था। उस वक्त जेनेलिया सिर्फ 16 साल की ही थीं। वहीं रितेश 25 साल के थे। इसी बीच फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ीं। रितेश पॉलिटिकल बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते थे और जनेलिया मिडिल क्लास फैमिली से। इस वजह से जेनेलिया रितेश को बिगड़ा हुआ समझती थीं।

– फिल्म की शूटिंग के लिए कपल हैदराबाद जा रहा था, उस वक्त रितेश ने जेनेलिया के पास जा कर अपनी को स्टार को हाय तक कहना जरूरी नहीं समझा। इस वजह से जेनेलिया उन्हें नापसंद और बदतमीज इंसान समझने लगी थीं। हालांकि बाद में शूटिंग के दौरान दोनों को एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना अच्छा लगने लगा।

– शूटिंग खत्म होने के बाद जब दोनों अपने-अपने घर चले गए तो रितेश को कुछ खालीपन सा महसूस होने लगा था। रितेश को लगा शायद वो जनेलिया को चाहने लगे हैं। रितेश जनेलिया को उस दौरान बहुत मिस करते थे। हालांकि भगवान ने उन्हें करीब आने का एक और मौका दिया और दोनों फिर से फिल्म ‘मस्ती’ में लीड कास्ट के तौर पर चुने लिए गए।

– फिल्म में जेनेलिया ने रितेश की पत्नी का किरादार निभाया था। शूटिंग के दौरान दोनों और भी करीब आ गए। हालांकि, खबरों के मुताबिक जेनेलिया और रितेश ने एक इंटरव्यू में कहा था कि दोनों मे से किसी ने भी एक-दूसरे को कभी प्रपोज नहीं किया था। कपल ने कहा बस वो दिल की बात थी जो दिल से दिल तक पहुंच गई।

– प्यार के लिए एक-दूसरे को उन्होंने कभी प्रपोज नहीं किया। हालांकि दोनों समझ गए थे कि वो प्यार में पड़ चुके हैं। वहीं फिल्म ‘तेरे नाल लव हो गया’ की शूटिग खत्म होने के बाद दोनों ने अपनी इन नजदीकियों को शादी का नाम दे दिया। दोनों ने 24 फरवरी, 2012 को रिलीज हुई इस फिल्म में साथ अभिनय किया था। वहीं दोनों 3 फरवरी 2012 में सात फेरे ले शादी के बंधन में बंध गए। इनकी शादी दोनों परिवारों की रजामंदी से हुई।

– बता दें कि इस साल उनकी फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क रिलीज हुई। साल 2019 में उनकी दो फिल्में रिलीज हो रही हैं। एक फिल्म मौली है और दूसरी टोटल धमाल। रितेश ने प्रोडक्शन में भी हाथ आजमाया।

– 2013 में मराठी फिल्म ‘बालक पालक’ को अपने प्रोडक्शन हाउस ‘मुंबई फिल्म कंपनी’ के बैनर तले बनाया। इसी साल सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में ‘वीर मराठी’ क्रिकेट टीम को भी लॉन्च किया, जिसके सह-मालिक उनके भाई धीरज देशमुख हैं और इसकी ब्रांड एंबेसडर रितेश की पत्नी जेनेलिया डिसूजा हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये