बर्थडे स्पेशल: सैफ अली खान और अमृता सिंह के बीच इस मॉडल की वजह से हुआ था तलाक

0 93

Advertisement

बॉलीवुड ऐक्टर सैफ अली खान आज अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। बॉलीवुज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और इंडियन क्रिकेटर नवाब मंसूर अली खान पटौदी के बेटे सैफ का जन्म 16 अगस्त 1970 को दिल्ली में हुआ था। सैफ ने 1993 में फिल्म परम्परा से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। सैफ ने 1991 में बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी की थी। दोनों 2004 में अलग हो गए थे।

saif_ali_khan

सैफ जहां अपनी आने वाली फिल्मों के लेकर चर्चा में रहते हैं वहीं अमृता अपनी बेटी सारा अली खान को लेकर। सैफ की पहली पत्नी अमृता सिंह उनसे उम्र में करीब 12 साल बड़ी थीं लेकिन इसके बाद भी दोनों के बीच प्यार हुआ और फिर शादी। लेकिन उनका रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल पाया। एक इंटरव्यू में सैफ ने कहा था कि तलाक के बाद अमृता ने मुझसे 5 करोड़ रुपए देने को कहा था लेकिन उस वक्त मेरी स्थिति ऐसी नहीं थी कि पूरे पैसे दे पाऊं।

saif_ali_khan

बता दें कि सैफ और अमृता सिंह की पहली मुलाकात जब हुई थी, उस समय अमृता बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी थीं और सैफ ‘बेखुदी’ फिल्म से डेब्यू करने जा रहे थे। ‘बेखुदी’ फिल्म को राहुल रवैल डायरेक्ट कर रहे थे। राहुल रवैल अमृता सिंह के करीबी दोस्त थे। इसलिए वह चाहते थे कि ‘बेखुदी’ फिल्म की स्टारकास्ट के साथ अमृता सिंह का फोटोशूट हो। सैफ ‘बेखुदी’ फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर रहे थे लिहाजा इस फोटोशूट के दौरान ही अमृता और सैफ की पहली मुलाकात हुई।

saif_ali_khan

फोटोशूट के दौरान सैफ अमृता के कंधे पर हाथ रखने की कोशिश कर रहे थे। सैफ को ऐसा करते हुए अमृता ने नोटिस कर लिया था। यह वाकया दोनों की पहली नजर का प्यार तो नहीं था लेकिन वजह से दोनों एक दूसरे की तरफ आकर्षित जरूर हो गए थे। इस फोटोशूट के बाद सैफ के दिल में अमृता के लिए एक खास जगह जरूर बन गई थी। सैफ अमृता से दोबारा मिलने के लिए इतने उतावले थे कि उन्होंने अमृता सिंह को फोन तक कर दिया था।

saif_ali_khan

सैफ ने अमृता से फोन पर उनसे डिनर पर चलने को कहा। यह सुनकर अमृता चौंक गई थी। अमृता ने सैफ को बाहर जाने से मना कर दिया लेकिन उन्हें घर में साथ में खाना खाने को कहा। अमृता के कहने पर सैफ तुंरत उनके घर डिनर करने के लिए चले गए। जिस वक्त सैफ अमृता के घर आए थे तब अमृता ने बिल्कुल भी मेकअप नहीं किया था। अमृता को ऐसे देखकर सैफ उनकी तरफ और आकर्षित हो गए। हालांकि सैफ को यह भी लगा कि मेरे घर आने पर अमृता ने न तो मेकअप किया और न ही तैयार हुईं।

saif_ali_khan

इसके बाद सैफ और अमृता ने अपने जिंदगी से जुड़ी हर चीज एक दूसरे को बताई। यहां तक कि दोनों ने एक दूसरे को Kiss भी किया। इसके बाद सैफ और अमृता को अहसास हुआ कि दोनों एक दूसरे को बेइंतहा प्यार करने लगे। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया। सैफ से अमृता उम्र में 12 साल बड़ी थीं हालांकि इन दोनों के रिश्ते के बीच कभी भी उम्र की दीवार नहीं आई। शादी का फैसला अमृता सिंह के लिए भी काफी बड़ा था क्योंकि वह स्टार थीं जबकि सैफ इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे।

saif_ali_khan

दोनों की लाइफ बहुत अच्छे से चल रही थी। उसी बीच अपने विदेशी ट्रिप के दौरान सैफ की जिंदगी में इटेलियन मॉडल रोजा आ गयीं और यही वजह दोनों तलाक का कारण बनी, क्योंकि सैफ रोजा के साथ मुंबई में रहने लगे। अमृता और सैफ के बीच दूरियां बढ़ने लगीं, जिसके बाद अमृता से ये सब बर्दाश्त नहीं हो पाया और उन्होंने 2004 में सैफ से तलाक ले लिया। हालांकि रोजा से भी सैफ का रिश्ता जल्द ही खत्म हो गया।

saif_ali_khan

सैफ ने एक इंटरव्यू में बताया था, “अमृता ने तलाक के बदले मुझसे 5 करोड़ रुपए की मांग की थी। अमृता को 2.5 करोड़ रुपए दिए थे। बाकी बची हुई रकम मैं अमृता को थोड़ा-थोड़ा करके दे रहा हूं। इसके अलावा मैं अमृता को हर महीने तब तक 1 लाख रुपए देता रहूंगा जब तक कि बेटा इब्राहिम 18 साल का नहीं हो जाता।”

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply