बर्थडे स्पेशल: टीवी और बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड में भी अपना टैलेंट दिखा चुकें हैं शरद केलकर

1 min


आज टीवी इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार शरद केलकर अपनी शानदार ऐक्टिंग की वजह से सिर्फ टीवी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुए। आज शरद केलकर अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें…

मार्केटिंग में किया एमबीए

– शरद केलकर का जन्म 7 अक्टूबर 1976 को मराठी परिवार में ग्वालियर मप्र में हुआ था। शरद ने काफी कम उम्र में अपने पिता को खो दिया था। अपनी मां और बड़ी बहन से बहुत प्यार करते हैं क्योंकि उन्होंने ही उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा दी है। ग्वालियर में उनकी पूरी पढ़ाई हुई। मार्केटिंग में उन्होंने एमबीए किया था।

टेलीविजन से की करियर की शुरुआत

– शरद ने टेलीविजन से अपने करियर की शुरूआत की। उन्हें पर्दे पर आने का मौका ​ग्रासिम मिस्टर इंडिया के फाइनलिस्ट चुने जाने के बाद मिला। हालांकि वह यह प्रतियोगिता नहीं जीत पाए थे। टीवी में डेब्यू उन्होंने सीरियल ‘पति,पत्नी और वो’ से किया था लेकिन उन्हें असली पहचान कलर्स के शेा ‘बैरी पिया’ से मिली थी। इसमें शरद ने ठाकुर दिग्विजय भदौरिया का किरदार निभाया था। फैंस को उनका यह किरदार काफी पसंद आया था। इस किरदार के लिए उन्हें कई अवार्ड भी मिले थे।

बड़े रिएलिटी शोज होस्ट किये

– शरद ने अपना टीवी डेब्यू साल 2005 में शो ‘आक्रोश’ से किया जो दूरदर्शन पर टेलीकास्ट होता था। उसके बाद साल 2007 में उन्होंने पहली बार टीवी शो ‘रॉक-एन-रोल’ फैमिली होस्ट किया। शरद ने ‘सारेगामापा चैलेंज’ (2007) और ‘पति-पत्नी’ और वो (2009) जैसे बड़े रिएलिटी शोज होस्ट किये हैं।

सीरियल्स ने दिलाई खास पहचान

– शरद को डेली सोप शो ‘सात फेरे’ और ‘बैरी पिया’ से बहुत पॉपुलैरिटी मिली। घर-घर में शरद को पहचाना जाने लगा। इन शो के अलावा उन्होंने ‘उतरन’, ‘कुछ तो लोग कहेंगे’, ‘एजेंट राघव’, ‘कोई लौट के आया है’, ‘शैतान’, ‘सिंदूर तेरे नाम का’, ‘सीआईडी’ और ‘नच बलिए-2’ जैसे शो में काम किया है।

टीवी एक्ट्रेस कीर्ति गायकवाड़ से की शादी

– साल 2005 में शरद ने टीवी एक्ट्रेस कीर्ति गायकवाड़ से शादी कर ली थी। कीर्ति और शरद ‘सात फेरे’ के सेट पर पहली बार मिले थे। ये कपल साल 2006 के ‘नच बलिए-2’ में पार्टिसिपेट रह चुका है।

फिल्म ‘हलचल’ से 2004 में बॉलीवुड में किया डेब्यू

– शरद ने टीवी के बाद फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। फिल्म ‘हलचल’ से 2004 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद वह फिल्म’रामलीला’, ‘भूमि’, ‘मोहन जोदारो’, ‘हीरो’ इत्यादि में नज़र आ चुके हैं। ‘बाहुबली द : कॉन्क्लूजन’ में शरद ने बाहुबली की आवाज दी थी। फिल्म ‘भूमि’ में शरद ने विलेन का किरदार निभाया है।

हॉलीवुड फिल्मों में भी दी है आवाज़

– इसके बाद शरद ने ‘अ पेइंग घोस्ट’, ‘रॉकी हैंडसम’, ‘सरदार गब्बर सिंह’, ‘गेस्ट इन लंदन’, ‘राक्षस’, और ‘बादशाहो’ जैसी फिल्मों में काम किया। शरद ने हॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में अपनी आवाज दी है। हिंदी डबिंग के लिए डायरेक्टर्स की पहली पसंद शरद ही रहते है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये