बर्थडे स्पेशल: शिल्पा शेट्टी ने बेहद कम उम्र में इस विज्ञापन से की थी अपने करयिर की शुरुआत

1 min


shilpa_shetty

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की एक ऐसी ऐक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से दो दशक से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया हुआ है। आज शिल्पा शेट्टी अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। कनार्टक के मैंगलोर शहर में 8 जून 1974 को जन्मी शिल्पा शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में महज 16 साल की उम्र में लिम्का के विज्ञापन से की थी।

shilpa_shetty

इसके बाद उन्होंने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरुआत साल 1993 में प्रदर्शित फिल्म बाजीगर से की। इस फिल्म में शिल्पा ने शाहरुख खान की प्रेमिका की भूमिका निभाई थी। एक समय ऐसा भी था जब शिल्पा शेट्टी को उनके सांवले रंग की वजह से फिल्मों में काम नहीं मिलता था। लेकिन फिर भी शिल्पा ने कभी हार नहीं मानी।

shilpa_shetty

बता दें कि शिल्पा ने अपने सिने करियर में उस दौर के सभी दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, सलमान खान और गोविंदा के साथ काम किया है। साल 2009 में शिल्पा ने जाने-माने उद्योगपति राज कुंद्रा से शादी कर ली। शिल्पा ने राज कुंद्रा के साथ मिलकर इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में राजस्थान रॉयल टीम में हिस्सेदारी खरीदी थी।

shilpa_shetty

इसके बाद साल 2014 में आई फिल्म ढिंशकियाऊ से बतौर निर्माता अपने करियर की शुरुआत की। लेकिन यह बॉक्सऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई। शिल्पा इन दिनों बतौर अभिनेत्री फिल्मों में नज़र नहीं आती हैं। शिल्पा शेट्टी के करियर की बड़ी फिल्मों में मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, शूल, लाल बादशाह, धड़कन, फिर मिलेंगे, अपने आदि शामिल हैं।

shilpa_shetty

फिल्मों से दूर होने के बावजूद शिल्पा सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहती हैं। वो अक्सर अपनी फैमिली और वेकेशन की फोटो अपने फैंस के साथ शेयर करती हैं। इसके अलावा शिल्पा अक्सर अवॉर्ड फंक्शन और इवेंट्स और रिएलिटी शोज में भी बतौर गेस्ट नज़र आती रहती हैं।

shilpa_shetty

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये