बर्थडे स्पेशल: क्यों 26 जून को अमेरिका में मनाया जाता है श्रेया घोषाल डे ?

1 min


shreya_ghoshal

बॉलीवुड की जानी मानी सिंगर श्रेया घोषाल आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 12 मार्च को यानी आज श्रेया घोषाल अपना 36वां बर्थडे मना रही हैं। श्रेया घोषाल अब तक 6 फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुकी हैं। श्रेया ने बेहद कम समय ही अपनी जादुई आवाज़ से लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली है। आज दुनियाभर में लोगो उनकी आवाज़ के दीवाने हैं। तो आइए आपको बताते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से…

– श्रेया घोषाल ने शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित की फिल्म देवदास से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उन्होंने बैरी पिया, ‘छलक-छलक, डोला रे गाने गाए थे। श्रेया घोषाल अभी तक 6 फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुकी हैं।

– श्रेया ने महज 6 साल की उम्र में ही क्लासिकल संगीत सीखना शुरू किया था। श्रेया को संजय लीला भंसाली ने 75वें चिल्ड्रेन्स डे स्पेशल शो में परफॉर्म करते हुए देखा था। श्रेया की बेहतरीन परफॉर्मेंस से इंप्रेस होकर उन्होंने फिल्म देवदास में श्रेया को गाने का मौका दिया था।

– श्रेया घोषाल के नाम सबसे बड़ी उपलब्धि ये है कि अमेरिका में उनके नाम पर एक दिन डेडिकेट किया गया है। अमेरिका के ऑहियो राज्य के गवर्नर ट्रिक स्ट्रिकलैंड ने 26 जून श्रेया को समर्पित करते हुए, इसे श्रेया घोषाल डे के नाम से मनाने का एलान किया था। 2010 में पहली बार श्रेया घोषाल डे मनाया गया था।

– खबरों के मुताबिक, राजस्थान के कोटा में म्यूजिक कॉम्पिटीशन खत्म होने पर रात श्रेया घोषाल अपने म्यूजिक टीचर के साथ स्कूटर में वापस लौट रही थी। तभी जंगल से गुजरते वक्त उन्हें बताया कि 50 मीटर की दूरी पर टाइगर खड़ा है।

– श्रेया के टीचर के मुताबिक- हमारे होश उड़ गए। टाइगर जब सड़क से नीचे उतरा, तब हम वहां पर से चले गए थे। श्रेया घोषाल ने महज 6 साल की उम्र में रावतभाटा क्लब में अपना पहला स्टेज शो किया था।

– पर्सनल लाइफ की बात करें तो श्रेया घोषाल ने साल 2015 में शिलादित्य मुखोपाध्याय से शादी की थी। श्रेया और शिलादित्य की मुलाकात स्कूल के रियूनियन के दौरान हुई थी। शादी से पहले दोनों 10 साल तक रिलेशनशिप में रहे थे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये