बर्थडे स्पेशल: बॉलीवुड में फ्लॉप होने वाली इस ऐक्ट्रेस को साउथ की इस फिल्म से मिली सक्सेस

1 min


बॉलीवुड ऐक्टर अजय देवगन के साथ फिल्म दृश्यम में उनकी पत्नी का किरदार निभाने वाली ऐक्ट्रेस श्रिया सरन आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। अजय देवगन से लेकर रजनीकांत जैसे सुपरस्टार के साथ काम करके एक सफल एक्टिंग करियर बनाने वाली एक्ट्रेस श्रिया सरन एक ट्रेन्ड डांसर भी हैं। उन्होंने केवल तमिल, तेलुगु, मलयालम और बॉलीवुड इंडस्ट्री में ही नहीं बल्की हॉलीवुड में भी काम किया है। बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड और टॉलीवुड फिल्मों की इस एक्ट्रेस का नाम वेस्टइंडीज के क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो से जुड़ चुका है। साथ ही वे अपनी शॉर्ट ड्रेस को लेकर विवादों में रह चुकी हैं। तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें….

– एक्ट्रेस श्रिया सरन का जन्म 11 सितंबर, 1982 को उत्तराखंड के हरिद्वार शहर में हुआ था। उनके पिता पुष्पेंद्र सरन भटनागर भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (BHEL) और मां नीरजा सरन दिल्ली पब्लिक स्कूल में टीचर थीं। इसी वजह से श्रिया की स्कूली पढ़ाई डीपीएस स्कूल से ही हुई। बाद में उन्होंने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से बेचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री ली।

– शुरुआत से क्लासिकल डांसिंग में ट्रेनिंग लेने वाली श्रिया डांसर बनना चाहती थीं। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। श्रिया के डांस मास्टर ने उन्हें रेनू नाथन के डेब्यू म्यूजिक वीडियो ‘थिरकती क्यों हवा’ में काम दिलवाया। इस वीडियो से वह फिल्म मेकर्स की नजर में आ गईं और उन्हें फिल्मों के लिए लीड रोल ऑफर होने लगे।

– साल 2001 में उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘इष्टम’ से अपने करियर की शुरुआत की। हालांकि पहली हिट फिल्म साल 2002 में आई ‘संतोषम’ रही। 2003 में वह ‘तुझे मेरी कसम’ नाम से आई हिंदी फिल्म में नजर आईं। श्रिया की बड़ी हिट साल 2007 में रजनीकांत के साथ ‘शिवाजी:दि बॉस’ रही। ये फिल्म उस समय सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बनी।

– अपनी अच्छी परफॉर्मेंस के दम पर वह दर्शकों को इंप्रेस करने में कामयाब रहीं और साउथ इंडस्ट्री के साथ-साथ हिंदी में भी ‘आवारापन’, ‘दृश्यम’ जैसी अच्छी फिल्में दीं। हाल ही में श्रिया करन भुटानी की फिल्म ‘फेमस’ में नजर आई थीं।

– अपने ग्लैमरस लुक के लिए फेमस श्रिया सरन ‘शिवाजी’ फिल्म के सिल्बर जुबली फंक्शन में शॉर्ट डीप नेक वाली व्हाइट कलर की ड्रेस पहनकर पहुंच गईं, जहां तमिलनाडु के तत्कालीन मुख्यमंत्री करुणानिधी मौजूद थे। जब वहां मौजूद कई राजनीतिक लोगों ने ड्रेस पर ऐतराज जताया तो श्रिया ने बाद में माफी मांग ली थी।

– श्रिया की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो वह पब्लिकली कभी अपनी पर्सनल लाइफ की बाते नहीं करती। उन्होंने हमेशा अपने अफेयर की खबरों को गलत बताया। लेकिन 2018 में अचानक उनकी शादी की खबर ने सभी को चौंका दिया। श्रिया मे 12 मार्च 2018 में अपने रशियन बॉयफ्रेंड एंड्रे कोसचीव शादी की। एंड्रे एक जानेमाने रूसी टेनिस प्लेयर और बिजनेसमैन हैं।

– उनकी शादी हिंदू रीति-रिवाजों से मुंबई के लोखंडवाला में उनके घर पर ही हुई थी। लेकिन इससे पहले श्रिया एंड्रे के परिवारवालों से मिलने के लिए रूस गई थीं। शादी में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े चुनिंदा लोगों को ही बुलाया गया था। खबरों के मुताबिक, बॉलीवुड से सिर्फ मनोज वाजपेयी और शबाना आजमी ही शादी में शामिल हुए थे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये