बर्थडे स्पेशल: बॉलीवुड के ‘सीरियल किसर’ के बारे में दिलचस्प बातें

1 min


बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी का आज जन्मदिन है। 24 मार्च 1979 को मुंबई में जन्में इमरान हाशमी उन बॉलीवुड एक्टर्स में से एक हैं, जिन्हें उनके रोमांटिक और लव मेकिंग सींस की वजह से पहचाना जाता है। इमरान के पिता अनवर हाशमी भी एक्टर थे। इमरान ने साल 2003 में फिल्म ‘फुटपाथ’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी। इमरान हाशमी ने कई ऐसी बड़ी फिल्मों में काम किया जिनकी वजह से आज बॉलीवुड में उनकी एक खास पहचान है। आइए आपको बताते हैं इमरान हाशमी की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

– इमरान हाशमी एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता का नाम अनवर हाशमी और मां का नाम माहिरा हाशमी है। इमरान ने मुंबई विश्वविद्यालय से अपन कॉलेज की पढ़ाई पूरी की।

– इमरान हाशमी ने परवीन साहनी से शादी की है। उनका एक बेटा भी है, जिसका नाम है अयान हाशमी।

– इमरान ने एक किताब लिखी थी जिसका नाम हैं“ Kiss of life “ और ये किताब उनके बेटे की cancer से लड़ाई पर आधारित है।

– इमरान हाशमी का बॉलीवुड में सक्सेस का सबसे बड़ा कारण इनके दो मामा हैं। बॉलीवुड में एंट्री के लिए मामा महेश भट्ट और मुकेश भट्ट ने अपने कैम्प से शुरूआत की।

– इमरान ने साल 2003 में फिल्म ‘फुटपाथ’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। साल 2004 में वो फिल्म ‘मर्डर’ से सुर्खियों में आए। इस फिल्म में उन्होंने कई इंटीमेट सीन दिए। स्टारडस्ट अवॉर्ड में उन्हें इस किरदार के लिए बेस्ट न्यूकमर एक्टर के लिए पुरस्कार मिला।

– ‘मर्डर’ के बाद उन्होंने ‘जहर’, ‘आशिक बनाया आपने’, ‘गैंगस्टर’, ‘आवारापन’, ‘जन्नत’ जैसी फिल्में की, इन सभी फिल्मों में उनकी सीरियल किसर की इमेज बनी रही।

– इसके बाद उन्होंने ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘शंघाई’ और ‘हमारी अधूरी कहानी’ जैसी फिल्मों से अपने सीरियल किसर वाले टैग को हटा दिया।

– फिल्मों में उनकी एक्टिंग के अलावा उनके गाने भी बेहद अट्रेक्टिव रहते हैं। इमरान के गाने हमेशा चार्टबस्टर की शान बढ़ाते हैं।

– इरफान अकेले ऐसे एक्‍टर हैं, जिन्‍होंने अपनी फिल्मों के सीक्वल में भी काम किया है। इमरान बड़े पर्दे पर नेगेटिव किरदारों में भी नजर आये।

– इमरान हाशमी की पत्नी उन्हें अनलकी मानती हैं। इमरान ने एक इंटरव्यू में बताया था, जब भी वो अपने दोस्तों के साथ पोकर खेलती हैं, तो वो मुझे अपने आसपास नहीं रहने देती क्योंकि वो मुझे इस गेम के मामले में उनके लिए अशुभ मानती हैं।’

– इमरान हाशमी को कार और बाइक्स का काफी शौक है। वो मार्केट में लॉन्च हुई हर नई कार और बाइक आते ही खरीद लेते हैं।

– इमरान ने एक चैट शो के दौरान बताया था कि उन्होंने बचपन में कभी हिंदी फिल्में नहीं देखीं। उनका मानना है कि इसी वजह से उनकी फिल्में और उनका काम बाकी लोगों से अलग होता है।

– इमरान फिल्मों में जितने शातिर दिखते हैं, अपनी रीयल लाइफ में वो उतने ही शांत स्वभाव के हैं। वो अपनी पर्सनल लाइफ को कभी मीडिया के सामने शेयर नहीं करते।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये