बर्थडे स्पेशल: क्रिकेट की पिच से लेकर बॉलीवुड तक सुर्खियों में रहे श्रीसंत

1 min


पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंत अपना 35 वां जन्मदिन मना रहे हैं। 2015 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे से डेब्यू का किया। इनका करियर विवादों से भरा रहा है। अपने करियर के दौरान उन पर फिक्सिंग, गैर जिम्मेदाराना व्यवहार और अन्य कई विवादों के आरोप लगे हैं इन्होंने करियर में 27 टेस्ट औ 53 वनडे खेले हैं और इन्होंने 12 दिसंबर 2013 में भुवनेश्वरी कुमारी के साथ विवाह किया था। ये अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते रहे हैं। बता दें की यह 2007 में टी 20 और 2011 में विश्वकप में वह टीम में शामिल रहे और टीम में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

https://www.instagram.com/p/BqHEjmCHZts/

श्रीसंत ने स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त होना कबूल किया

एस. श्रीसंत कोई बार क्रिकेटर मैदान बुरा व्यवहार करने लिए चेतावनी भी दी जा चुकी है। जिसके बाद 17 माई साल 2017 में श्रींसत ने स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त होना कबूल भी कर लिया था। इसके बाद साल 2013 में श्रीसंत के करियर में सबसे बड़ी परेशानी अजीत चंदीला और अंकित चव्हाणा पर दिल्ली पुलिस के स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगते हुए मुंबई से गिरफ्तार कर लिया । श्रीसंत पर बैन हटाने लेकर मामल सप्रिम कोर्ट तक जा पहुंचा है। साल 2008 के मैच में इन्होंने हरभजन को थप्पड़ मारा था तब भी ये विवादों में रहे थे

https://www.instagram.com/p/Bpr2D38nlqe/

बिग बॉस 12 में नजर आए

संत अपने गुस्‍से के अलावा जबरदस्‍त गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को चार भाषाएं मलयालम, हिंदी, तमिल और अंग्रेजी आती हैं. कुछ दिनों पहले कलर्स चैनल पर वे बिग बॉस 12 में नजर आए थे, जहां पर वे उपविजेता रहे थे. इस शो में भी श्रीसंत अपने चिरपरिचित लड़ाकू अंदाज में नजर आए थे. बिग बॉस के घर के कई लोगों से उनका झगड़ा हुआ था.

‘प्रिंस ऑफ हैट्रिक’ बुलाया गया

संत साइकोलॉजी के छात्र रहे हैं. अपने शुरुआती दिनों में वे लेग स्पिनर थे, लेकिन बाद में उन्‍होंने तेज गेंदबाज बनने का फैसला किया. घरेलू क्रिकेट में उनके साथी उन्‍हें ‘प्रिंस ऑफ हैट्रिक’ बुलाया करते थे. इसकी वजह ये थी कि क्‍लब और फर्स्‍ट क्‍लास में श्रीसंत ने कई हैट्रिक ली हैं. रणजी ट्रॉफी में वे केरल की ओर से हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं. क्रिकेट के अलावा वे डांस भी बड़ा गजब का करते हैं. जब वे आठवीं कक्षा में थे तब वह ब्रेक डांसिंग में नेशनल चैंपियन रहे थे.

राजकुमारी भुवनेश्वरी कुमारी से हुई शादी

टीम इंडिया से बैन हो चुके क्रिकेटर और बिग बॉस के एक्स कंटेस्टेंट एस श्रीसंत आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। पिछले साल उन्होंने ‘बिग बॉस’ सीजन-12 में खूब सुर्खियां बटोरीं। साल 2013 में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में फंसने के कारण उनका करियर पूरी तरह से तबाह हो गया। वह पिछले काफी समय से क्रिकेट से दूर हैं। पांच साल पहले श्रीसंत की शादी साल 2013 में जयपुर की राजकुमारी भुवनेश्वरी कुमारी से हुई थी। मगर क्या आपको पता हैं कि शादी से पहले श्रीसंथ इन 6 एक्ट्रेसेस को डेट कर चुके हैं।

इन एक्ट्रेस के साथ रहा अफेयर

हेट स्टोरी 2′ फिल्म में नजर आ चुकी सुरवीन और श्रीसंथ की पहली मुलाकात साल 2008 में रिएलिटी शो ‘एक खिलाड़ी एक हसीना’ के सेट पर हुई थी। इस शो के दौरान ही दोनों की दोस्ती काफी बढ़ गई थी। ये दोनों कई बार एक साथ पार्टीज और हैंगआउट करते हुए स्पॉट किए गए थे, लेकिन 2009 में श्रीसंथ ने सुरवीन से दूरी बना ली थी। सुरवीन के बाद श्रीसंत का अफेयर मिनिषा लांबा से चला। दोनों को कुछ पार्टीज और फंक्शन्स में साथ देखा गया था।  श्रिया और श्रीसंथ के अफेयर की खबरें 2008 में सुर्खियों में लेकिन फिर अचानक श्रिया ने श्रीसंथ से ब्रेकअप कर लिया। श्रिया उस समय अपने करियर पर फोकस करना चाहती थीं। उनके पास प्यार और रोमांस के लिए समय नहीं था।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये