बर्थडे स्पेशल: अपनी उम्र के बारे में कभी किसी से बात करना पसंद नहीं करती थीं श्रीदेवी

1 min


बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन लोगों के दिलों में उनकी याद आज भी जिंदा है और हमेशा रहेगी। खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस श्रीदेवी की जितनी तारीफ की जाए कम है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर देशभर के फैंस उन्हें याद कर रहे हैं और अलग-अलग तरह से उनका जन्मदिन सैलिब्रेट कर रहे हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर आइए आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें…

3 घंटे में तैयार होती थीं श्रीदेवी

– श्रीदेवी बेहद खूबसूरत तो थी हीं, साथ ही वो अपने लुक को लेकर काफी गंभीर रहती थीं, इसलिए चाहे एयरपोर्ट जाना हो, शॉपिंग या फिर कहीं फिल्म प्रमोशन के लिए उन्हें तैयार होने में  3 घंटे तक का समय लगता था।

श्रीदेवी को बनाने का शौक था

– बॉलीवुड स्टार्स के बारे में सभी जानते हैं कि वो खाना बनाने का शौक नहीं रखते और न ही खाना बनाना पसंद करते हैं, वहीं श्रीदेवी एक ऐसी ऐक्ट्रेस थीं जो खुद किचन के सारे काम देखती थी। एक बार उन्होंने बताया था कि वह घर में काम करने वाले नौकरों के भरोसे कभी भी अपना घर नहीं छोड़ती। इसलिए वह इस बात का खास ख्याल रखती थी कि उनके किचन में क्या पक रहा है और कितनी सफाई के साथ नौकर खाना बना रहे हैं।

बेटियों के खाने का खास ख्याल रखती थीं श्रीदेवी

– एक इंटरव्यू के दौरान श्रीदेवी ने बताया था कि वह बचपन से ही अपनी दोनों बेटियों के टिफिन चेक करती हैं, क्योंकि वह उनके खाने को लेकर कभी कोई समझौता नहीं करती थीं। उन्होंने बताया था कि जब भी उनकी दोनों बेटियां स्कूल से घर आती थीं तो वह उनके टिफिन और डायरी ही चेक करती थीं। उसी से उन्हें पता चल जाता था कि बेटियों का दिन कैसा रहा।

साड़ियों से था बेहद लगाव

– श्रीदेवी को साड़ी पहनने का बेहद शौक था और उन्हें अपनी साड़ियों से खास लगाव था। वह जब भी कहीं जाती थीं तो वहां से अपने लिए साड़ी जरूर खरीद कर लाती थीं और उनके पास साड़ियों का कलेक्शन था। इसलिए अवॉर्ड हो या कोई प्रमोशन वह ज्यादातर साड़ी में ही नजर आती थीं।

अपनी उम्र के बारे में बात करना पसंद नहीं था

– श्रीदेवी के बारे में एक और सबसे दिलचस्प बात यह भी थी कि उनसे जब कोई उनकी उम्र और 50 साल के उनके अनुभव के बारे में बात करता था तो उन्हें ये पसंद नहीं आता था। खुद एक इंटरव्यू में उन्होंने यह बात स्वीकार की थी कि बोनी जब भी उन्हें उनकी उम्र की याद दिलाते हैं तो वह उनसे खूब लड़ती हैं।

उम्र पर सवाल किए जाने पर आता था गुस्सा

–  इतना ही नहीं, एक बार उन्होंने यह भी कहा था कि वह तब नाराज होती हैं जब लोग उनसे कहते हैं कि आपने 50 साल काम किया है और उन्हें अहसास करवाते हैं कि वह दूसरों से ज्यादा बड़ी हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये