नोरा फतेही छुप के करती थीं डांस, माँ से लगता था डर – Birthday Special Story

1 min


नोरा फतेही

कैनेडियन डान्सर, ऐक्टर, पर्फॉर्मर और प्रोड्यूसर नोरा फतेही आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म मोरोकोन परिवार में, कैनेडा मे ही हुआ था। नोरा बचपन से ही डांस की शौकीन थीं। उन्होंने 2014 में रोर – टाइगर ऑफ सुन्दरबन से अपना बॉलीवुड करिअर स्टार्ट किया था लेकिन उन्हें पहचान मिली तमिल फिल्म टेम्पर में किए एक आइटम नंबर से, ये फिल्म तो हिट हुई ही, नोरा का आइटम नंबर भी बहुत पसंद किया गया।

इसके बाद नोरा को बाहुबली में देखा गया जहां उनका एक आइटम नंबर ग्लोबल सुपरस्टार प्रभास के साथ था। इस गाने को तो ज़्यादा अहमियत नहीं मिली लेकिन बाहुबली ने पूरी दुनिया में नाम चमकाया। इसी बीच नोरा ने मिस्टर एक्स में इमरान हाशमी के साथ भी एक गाना किया।

इस तरह कुछ ही सालों में नोरा फतेही सिर्फ अपने डांस और फिल्मों में एक-एक गाने के लिए आइटम नंबर के लिए जानी जाने लगीं। लेकिन लोग उन्हें खातिर में लाने लगे थे कि इस बीच उन्होंने रॉकी हैन्सम, सत्यमेव जयते और स्त्री जैसी फिल्मों में भी अपनी कमर हिलाई।

नोरा की कमरिया ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया

नोरा फतेहीस्त्री मे उनका गाना ‘हिला ले कमरिया’ इतना हिट हुआ कि लोगों ने उसी गाने पर कमर हिलाते हुए अपनी शॉर्ट वीडियो सोशल मीडिया पर डालनी शुरु कर दी।

फिर पिछले साल आई ‘स्ट्रीट डान्सर’ 3D ने नोरा को स्टार बना दिया। इस फिल्म में नोरा कोई एक गाने भर के लिए नहीं थीं, उनका अच्छा खासा रोल था और इसी फिल्म के गाने ‘हाय गर्मी’ ने इंटरनेट पर सेन्सेशन मचा दी।

नोरा फतेहीआज की तारीख में नोरा के पास दर्जनों प्रोजेक्ट्स हैं जिनमें वो काम कर रही हैं, ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ में वो नज़र आने वाली हैं।

कपिल शर्मा के साथ हुए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उनके घर में डांस करना अच्छा नहीं माना जाता था, तो जिस वक़्त वो डांस कर रही होती थीं उस वक़्त वो अपने कमरे का दरवाजा बंद रखती थीं। एक रोज़ वो डांस कर रही थीं कि उसी वक़्त उनकी माँ या गईं और डांट कर बोलीं “ये क्या कर रही हो तुम?”

तो नोरा ने मासूमियत से जवाब दिया “कुछ भी नहीं” वो एक डांस मूव करते वक़्त उसी पोज मे फ्रीज़ हो गई थीं।

किसे पता था तब कि चोरी-छुपे डांस करने वाली नोरा इतनी बड़ी डान्सर बनेगी कि पूरी दुनिया उसकी तारीफ करते नहीं थकेगी।

उनका लैटस्ट गाना ‘छोड़ देंगे’ सिर्फ एक दिन में 3 करोड़ से ज़्यादा बार देखा जा चुका है और उसके व्यूज़ अभी भी तेज़ी से बढ़ रहे हैं।

मायापुरी मैगज़ीन की तरफ से हम नोरा फतेही को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं व कामना करते हैं कि वो भविष्य में एक से बढ़कर एक उचाइयाँ छूएं।नोरा फतेही

 

नोरा फतेही नोरा फतेही


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये