बर्थडे स्पेशल: फिल्मों में नहीं आते नजर फिर भी हर साल 100 करोड़ का बिजनेस करते हैं सुनील शेट्टी

1 min


90 के दशक में अपनी एक्टिंग और कॉमेडी से अलग पहचान बनाने वाले सुनील शेट्टी आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। सुनील शेट्टी अब फिल्मों में नजर नहीं आते लेकिन कभी-कभी क्रिकेट फील्ड और स्पोर्ट्स खेलते हुए जरूर नजर आ जाते हैं। सुनील शेट्टी एक सफल अभिनेता तो साबित हुए ही, इसके अलावा आज वो एक सफल बिजनेसमैन भी हैं। उन्होंने न सिर्फ फिल्मों में अपना जलवा बिखेरा बल्कि बिजनेस में कदम रखते ही उन्होंने वहां भी अपना जलवा बिखेर दिया। तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

View this post on Instagram

TRANSFORMATION !!! In two weeks you’ll feel it … in four weeks you’ll see it …in eight weeks you’ll hear it @missionfitindiaofficial #fitness #fitnesslife #wellness #healthfirst #fitness #fitnessmotivation #wellness #ayurveda #ayurved #ayurvedalife #ayuryoga #gym #gymmotivation #exercise #exercisescience #healthyfood #healthcare #health #healthylifestyle #fitnessjourney #asana #yog #healthyliving #healthychoice #healthymeals #workout #workoutmotivation #stayfit #healthandwellness #fitboy #fitgirl #fitnessinspirations

A post shared by Suniel Shetty (@suniel.shetty) on

फिल्म ‘बलवान’ से किया डेब्यू

– सुनील शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत 1992 में फिल्म ‘बलवान’ से की थी। सुनील शेट्टी एक जबरदस्त एक्‍शन हीरो बनकर उभरे । सुनील ने उस समय अजय देवगन और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स को कड़ी टक्कर दी थी। उन्होंने 90 के दशक से लेकर अबतक कई हिट फिल्मों में काम किया ।

‘दिलवाले’ से मिली पहचान

– सुनील शेट्टी का पूरा नाम सुनील वीरप्पा शेट्टी है। सुनील की पहली फिल्म कुछ खास नहीं चल पाई थी। उन्हें पहचान 1994 में आई फिल्म ‘दिलवाले’ से मिली थी। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड भी मिला था।

100 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

– सुनील शेट्टी ने अपने फिल्मी करियर में तकरीबन 110 फिल्मों में काम किया है। फिलहाल वह फिल्मों से दूर हैं। सुनील अपने फैंस से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं। आए दिन उनकी नई -नई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं।

View this post on Instagram

When work is play & play is work! Loving it!!!

A post shared by Suniel Shetty (@suniel.shetty) on

सालभर में 100 करोड़ से ज्यादा की इनकम करते हैं सुनील शेट्टी

– सुनील शेट्टी का एक साइड बिजनेस भी है। सुनील शेट्टी अभिनेता के साथ-साथ एक रेस्ट्रोरेंट, नाइट क्लबल पोपकॉर्न आदि के मालिक हैं। अपने इस बिजनेस से सुनील हर साल 100 करोड़ रुपए कमाते हैं। सुनील शेट्टी का लाइफस्टाइल किसी राजा से कम नहीं है।

8 साल तक चला अफेयर

– सुनील शेट्टी ने फिल्मों में आने से पहले ही 1991 में माना शेट्टी से शादी कर ली थी। सुनील और माना का करीब 8 साल तक अफेयर चला था। सुनील की वाइफ माना मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। शुरुआत में घरवाले शादी के लिए तैयार नहीं थे।

सुनील शेट्टी के दो बच्चे हैं, आथिया-अहान

आपकों बता दें कि सुनील की पत्नी माना की भी इंटीरियर डिजाइनिंग और आर्किटेक्चर कंपनी है। उनकी पत्नी माना एक एनजीओ भी चलाती हैं। साथ ही उनका एक होम डिकोर स्टोर भी है। माना अपने पति सुनील की बिजनेस मैनेजर भी हैं। आज सुनील के पास दो बच्चे हैं-अथिया शेट्टी और अहान शेट्टी ।

सोनाली बेंद्रे से था अफेयर

– आपको बता दें कि साल 1997 में आई सुपरहिट फिल्म ‘भाई’ में सुनील शेट्टी और एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे लीड रोल में थे। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों काफी करीब आ चुके थे लेकिन इस बात की भनक सेट पर कुछ ही लोगों को थी।

सोनाली ने नहीं की शादी

– देखते ही देखते सोनाली ने सुनील को शादी के लिए प्रपोज कर दिया और सुनील ने इसे स्वीकार भी कर लिया था। बता दें कि सुनील और सोनाली टक्कर, सपूत और कहर जैसी फिल्मों में एक साथ नजर चुके हैं। लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पाई क्योंकि सुनील पहले से ही शादीशुदा थे।

सोनाली ने 2002 में की शादी

– वहीं, सुनील शेट्टी के मना कर देने पर साल 2002 में सोनाली ने गोल्डी बहल से शादी कर ली। गोल्डी एक फिल्ममेकर हैं। उन्होंने फिल्म अंगारे, बस इतना सा ख्वाब है और ‘लंदन पेरिस न्यूयॉर्क’ जैसी फिल्में डायरेक्ट की है।

सख्त रूटीन फॉलो करते हैं सुनील

– 56 साल की उम्र में भी सुनील शेट्टी 28 इंच waist की जींस पहनते हैं। सुनील सख्त रूटीन फॉलो करते हैं और सुबह 5 बजे उठ जाते हैं। सुबह उठकर वो सबसे प्राणायाम और योगा करते हैं। इसके बाद वो जिम में 45 मिनट वर्कआउट करते हैं।

कई होटलों के मालिक हैं सुनील शेट्टी

– सुनील शेट्टी का खंडाला में एक लैविश विला है। इस बंगले में प्राइवेट गार्डन, स्विमिंग पूल, डबल हाइट का लिविंगं रूम, 5 बेडरूम किचन है। सुनील शेट्टी की होटल ‘रॉयल इन’ नाम से एक रेस्त्रा चेन चलती है। साउथ में भी सुनील शेट्टी के रेस्टोरेंट हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये