Birthday Special: Supriya Pathak Kapoor ने अपने अभिनय से दर्शकों को हमेशा मंत्रमुग्ध किया है

1 min


Supriya Pathak Kapoor
Source: DNAIndia

टीवी सीरियल खिचड़ी तो आपको याद ही होगी. अपने किरदार से सबको एंटरटेन करने वाली “हंसा” यानि की अभिनेत्री सुप्रिया पाठक कपूर (Supriya Pathak Kapoor) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. थिएटर, टीवी सीरियल इसके बाद फिल्मों में सुप्रिया जी ने अपना हुनर दिखाया है. साल 1981 में उन्होंने अपने करियर की शुरूआत की थी. शुरूआत में वह एक थिएटर आर्टिस्ट थीं. इसके साथ ही एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं.

सुप्रिया पाठक (Supriya Pathak Kapoor) ने फिल्म निर्देशक पंकज कपूर से शादी की है. सुप्रिया उनकी दूसरी पत्नी हैं. उसका एक बेटा और एक बेटी भी है. उनके बच्चों का नाम सना कपूर, रूहान कपूर है. अभिनेता शाहिद कपूर उनके सौतेले बेटे हैं.

अपनी पहली फिल्म कलयुग में सुप्रिया जी एक सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तोड़ पर नजर आई थी. इसके बाद भी उन्होंने कई फिल्मों में काम की लेकिन उन्हें कभी बड़े पर्दे पर कामयाबी नहीं मिली थी.

जिसके बाद उसने अपना फिल्मी करियर छोड़ दिया। 11 साल बाद, वह फिल्म सरकार से फिल्मों में लौटी हैं. सुप्रिया जी (Supriya Pathak Kapoor) एक बेहद प्रशंसित अभिनेत्री हैं जिन्होंने संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म रामलीला – गोलियां की रास लीला में यह साबित किया. इस फिल्म के लिए उनकी बहुत तारीफ की गई थी.

इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सपोर्टिंग एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया है. लेकिन क्या आप जानते है कि सुप्रिया पाठक ने

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये