बर्थडे स्पेशल: सुष्मिता सेन ने इस सवाल के जवाब से ऐश्वर्या को हराकर जीता था खिताब

1 min


सुष्मिता सेन

पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। सुष्मिता जितनी खूबसूरत हैं, उतनी ही जिंदादिल भी। महज़ 18 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वालीं सुष्मिता सेन ने 21 मई 1994 में मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था। तो आइए आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर बताते हैं, उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें। आपको बता दें, कि मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने से पहले सुष्मिता ‘मिस इंडिया प्रतियोगिता’ में ऐश्वर्या राय बच्चन को भी हरा चुकी हैं।

सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता के दौरान केवल एक जवाब से बाजी मार ली थी। सुष्मिता का मुकाबला ऐश्वर्या राय बच्चन से था। उस दौरान सवाल पूछा गया, कि यदि आप किसी ऐतिहासिक घटना को बदल सकतीं, तो वो क्या होती? इस पर ऐश्वर्या का जवाब था कि ‘अपने जन्म का समय, लेकिन सुष्मिता ने कहा था, ‘इंदिरा गांधी की मृत्यु’।

sushmita sen aishwarya rai

इसके साथ ही मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट के दौरान जब सुष्मिता से पूछा गया था कि अगर आपके पास पैसा और वक्त होगा, तो क्या एडवेंचर करना चाहेंगी? इस पर उन्होंने जवाब दिया कि मेरे हिसाब से एडवेंचर वो है, जो आप अंदर से महसूस करते हैं। मुझे बच्चों के साथ बहुत अच्छा लगता है। मौका लगा तो मैं उनके साथ वक्त गुजारना चाहूंगी। यही मेरे लिए एडवेंचर होगा।

sushmita sen

सुष्मिता की पर्सनल लाइफ की बात करें तो, पिछले कुछ दिनों से सुष्मिता का नाम रोहमन शॉल के साथ काफी जोड़ा जा रहा है, दोनों लंबे समय से एक-दूसरे के साथ रिलेशन में हैं। इतना ही नहीं, काफी दिनों से तो दोनों की शादी की खबरें भी आ रही हैं। दोनों साथ में वेकेशन और पार्टीज अटेंड करते हैं। इसके साथ ही दोनों एक दूसरे के साफ फोटो शेयर कर ऑफिशियली अपने प्यार का इजहार भी कर चुके हैं।

सुष्मिता सेन

रोहमन के साथ अपनी शादी की खबरों पर सुष्मिता ने एक बार एक वीडियो शेयर कर लिखा था, ‘जब दुनिया कयास लगाती है, मैं ट्रेनिंग करती हूं। ये सब गॉसिप व्यर्थ हैं। अभी शादी का इरादा बिल्कुल नहीं है। लाइफ का रोमांस चल रहा है। अपना सच बयां कर रही हूं और सभी को प्यार।’

सुष्मिता सेन

और पढ़ें- विषय केंद्रित फिल्में भी तय फॉर्मूले पर बनती हैं- नवाजुद्दीन सिद्दीकी

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये