बर्थडे स्पेशल: 15 साल छोटे ब्वॉयफ्रेंड को डेट कर रही सुष्मिता सेन के रह चुके हैं 10 अफेयर

1 min


बॉलीवुड की खूबसूरत ऐक्ट्रेसेस में से और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन आज अपना 43वां जन्‍मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। सुष्मिता सेन काफी दिनों से फिल्मों की दुनिया से दूर हैं, लेकिन वो अक्सर अवॉर्ड फंक्शंस और इवेंट्स में नज़र आती हैं। सुष्मिता सेन सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने वर्कआउट और फिटनेस वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। इसके अलावा वो अपने खास पलों को भी सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ शेयर करना नहीं भूलती।

इस उम्र में भी सुष्मिता बेहद फिट और हॉट दिखती हैं। फिटनेस के मामले में सुष्मिता बॉलीवुड की कई ऐक्ट्रेसेस को मात देती हैं और खुद को फिट रखने के लिए वो अपने वर्कआउट पर खासा ध्यान देती हैं। इन दिनों सुष्मिता खुद से15 साल छोटे ब्वॉयफ्रेंड रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं। जिसकी वजह से वो आए दिन सुर्खियों में छाई रहती हैं। आपको बता दें, कि सुष्मिता हमेशा ही अपनी लव लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रही हैं, उनके कई अफेयर रहे लेकिन उन्होंने अब तक शादी नहीं की। तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

– सुष्मिता सेन का जन्म 19 नवंबर 1975 को हैदराबाद में हुआ था। बंगाली परिवार में जन्मीं सुष्मिता के पिता शुरू सेन इंडियन एयर फोर्स के पूर्व विंग कमांडर थे। वहीं उनकी मां सुभ्रा सेन एक ज्वैलरी डिजाइनर थीं और उनका दुबई में ज्वैलरी का स्टोर था।

1994 में जीता ‘मिस यूनिवर्स’ का खिताब

– सुष्मिता पहली भारतीय थीं जिन्होंने देश का नाम रोशन करते हुए वर्ष 1994 में ‘मिस यूनिवर्स’ का ताज अपने नाम किया था। सुष्मिता ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में ऐश्‍वर्या राय को पछाड़ा था और खूबसूरती को ताज धारण किया था।

– सुष्मिता की दिलकश अदाओं ने आज भी लोगों को उनका दीवाना बना रखा है। सुष्मिता ने वर्ष 1997 की फिल्‍म ‘दस्‍तक’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने पसंद किया लेकिन फिर भी फिल्‍म को बॉक्‍स ऑफिस पर सफलता नहीं मिली। उनकी दूसरी फिल्‍म ‘जोर’ भी असफल साबित हुई।

दिलबर-दिलबर गाने से हुईं फेमस

– फिल्‍म ‘सिर्फ तुम’ में ‘दिलबर दिलबर…’ गाने में उनके डांस को दर्शकों ने काफी पसंद किया। ये गाना बेहद पॉप्युलर हुआ। इस फिल्‍म में उन्‍होंने एक छोटी सी भूमिका निभाई थी। इसके अलावा डेविड धवन की फिल्‍म ‘बीवी नंबर वन’ उनकी पहली सुपरहिट फिल्‍म थी। इस फिल्म के लिए सुष्मिता को फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवार्ड मिला था।

– सुष्मिता सेन इनदिनों अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर लगातार खबरों में छाई रहती हैं। खबर है सुष्मिता सेन इन दिनों खुद से 15 साल छोटे सुपरमॉडल रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं। शिल्‍पा शेट्टी की प्री-दीवाली पार्टी में सुष्मिता रोहमन का हाथ थामे पहुंची थी।

शादी कर सकती हैं सुष्मिता

– वहीं दिवाली के मौके पर सामने आई तस्वीरों के बाद ऐसा माना जा रहा है कि पूर्व मिस यूनिवर्स जल्‍द ही शादी करने वाली हैं। इन फोटोज़ में सुष्मिता रोहमन शॉल के साथ रोमांटक अंदाज में नजर आईं थीं। हालांकि सुष्मिता सेन ने रोहमन संग शादी की खबरों से इनकार कर दिया है।

– रोहमन शॉल दिल्‍ली के रहनेवाले हैं। सुष्मिता 42 वर्ष की हैं जबकि रोहमन 27 साल के हैं। सुष्मिता ने अ‍भी तक शादी नहीं की है लेकिन उनका नाम कई लोगों के साथ जुड़ा। कहा जाता है फिल्‍म ‘दस्‍तक’ की शूटिंग के दौरान वे डायरेक्‍टर विक्रम भट्ट को दिल दे बैठीं थी। इसी फिल्‍म से सुष्मिता ने बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में डेब्‍यू किया था।

विक्रम भट्ट से था अफेयर

– विक्रम पहले से शादीशुदा थे और उनकी एक बेटी भी थी। लेकिन सुष्मिता के लिए उन्‍होंने अपनी पत्‍नी को छोड़ दिया था। रिश्‍ता ज्यादा दिन चला नहीं और दोनों अलग हो गये। इसके बाद सुष्मिता का नाम होटल व्‍यवसायी संजय नारंग के साथ जुड़ा। अफवाहें तो ऐसी भी उड़ी कि दोनों शादी करनेवाले हैं, लेकिन छोटी दूरी तय करने के बाद दोनों के रास्‍ते जुदा हो गये।

– इसके बाद सुष्मिता का नाम सबीर भटिया, रणदीप हुड्डा और पाकिस्‍तानी क्रिकेटर वसीम अकरम के साथ भी जुड़ा। लेकिन सुष्मिता इन सबको भुला चुकी हैं और अपनी दोनों गोद ली हुई बेटियों के साथ खुश हैं। बता दें, कि सुष्मिता ने 25 साल की उम्र में पहली बेटी को गोद लेकर सबकों चौंका दिया था।

वसीम अकरम से भी जुड़ा नाम

– सुष्मिता ने ‘आंखे’, ‘मैं हूं ना’, ‘बेवफा’, ‘मैंने प्‍यार क्‍यों किया’ और ‘चिंगारी’ जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम  किया है। फिल्‍म ‘मैं हूं न’ में इनका नाम चांदनी था और इन्‍होंने कॉलेज में पढाने वाली लेक्‍चरर का रोल निभाया था। फिल्‍म में शाहरुख खान भी मुख्‍य भूमिका में थे। फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी।

– सुष्मिता की फिल्में तो ज्यादा नहीं चलीं लेकिन समाज सेवक के रुप में वो लोगों की प्रिय बनी हुई है। सुष्मिता लोगों के लिए जीने में विश्‍वास रखती है। सुष्मिता का कहना है कि वे हमेशा सबकी मदद करना चाहती है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये