Advertisement

Advertisement

बर्थडे स्पेशल: कभी बॉलीवुड के लिए इस वजह से मनहूस समझी जाती थीं तापसी पन्नू

0 26

Advertisement

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस तापसी पन्नू आज अपना 33वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। तापसी पन्नू उन ऐक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्होंने कई फिल्मों को अकेले के दम पर सुपरहिट किया है। अगर अब तापसी पन्नू को बॉलीवु़ड की नई क्वीन कहा जाए तो ये बिलकुल सही होगा। दरअसल, तापसी ने भी शुरुआती दिनों में बहुत सी मुश्किलों का सामना किया है और तब जाकर आज वो इस मुकाम पर पहुंचे पाईं है। इसके साथ ही वो अपनी बेबाक अंदाज और बयानों के लिए भी फैंस की पसंद बन गईं हैं। तो आइए उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनके जीवन और काम से जुड़ी खास बातें…

तापसी पन्नू का जन्म दिल्ली में 1 अगस्त 1988 को सिख परिवार में हुआ था। अक्सर खेलकूद में आगे रहने वाली तापसी की दूसरी लड़कियों से लड़ाई होना आम बात थी। खास बात ये है कि फिल्म और मॉडलिंग जगत में आने से पहले तापसी सॉफ्टवेयर इंजीनियर रह चुकी हैं। हालांकि उन्हें नौकरी में इतना मजा नहीं आया और वो मॉडलिंग के रैंप से ज्यादा प्रभावित हुईं और बाद में एक्ट्रेस बन गईं।

तापसी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2010 में की थी, जब वो पहली बार तेलुगू फिल्म ‘झूमंडी नादम’ में दिखाई दी थीं। तेलुगू सिनेमा में काम करने के बाद तापसी ने तमिल सिनेमा में किया। तमिल सिनेमा में उन्होंने जिस फिल्म में पहली बार काम किया था, उसका नाम था ‘आदुकलम’। ‘आदुकलम’ साल 2011 की ऐसी फिल्म थी, जिसे उस साल के 6 नेशनल अवॉर्ड मिले थे।

तापसी ने साल 2013 में फिल्म ‘चश्मेबद्दूर’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया और उसके बाद वो लोगों की नजरों में आ गईं। उनकी शुरुआत की कुछ फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थीं, जिसकी वजह से उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। तापसी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्मों के अच्छे प्रदर्शन ना करने की वजह उन्हें अनलकी होने का टैग फेस करना पड़ा था और इस वजह से फिल्म मिलने में दिक्कत हो रही थीं।

तापसी को अमिताभ बच्चन के साथ आई फिल्म ‘पिंक’ से खास पहचान मिली। इसके अलावा फिल्म ‘रनिंग शादी’, ‘द ग़ाज़ी अटैक’, ‘नाम शबाना’, ‘जुड़वां 2’, ‘दिल जंगली’, ‘मुल्क’ में उनके किरदार को काफी सराहना मिली। उसके बाद से तापसी लगातार आगे बढ़ रही हैं। अब दर्शकों को उनकी अपकमिंग फिल्म ‘सांड की आंख’ और ‘मिशन मंगल’ का इंतजार है।

सामाजिक मुद्दों पर अपनी बेबाक राय देने के लिए भी कई बार तापसी सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में उन्हें इस वजह ट्रोलर्स का शिकार भी होना पड़ा। वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और उनके काम आदि पर उंगली उठाने वाले ट्रोलर्स को अच्छे से जवाब भी देती हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply