बर्थडे स्पेशल: रील और रियल लाइफ दोनों में ही जेनिफर को मिला प्यार में धोखा

1 min


टीवी इंडस्ट्री की बेहद हॉट, सेक्सी और खूबसरूत अभिनेत्री जेनिफर विंगेट आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। ‘बेहद’ और ‘बेपनाह’ जैसे सीरियल्स में अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों के दिलों में और टीवी इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बना चुकीं जेनिफर खासतौर पर सीरियल में रोमांटिक और प्यार भरी कहानियों का हिस्सा रही हैं, लेकिन अपनी रियल लाइफ में उन्हें कभी प्यार नहीं मिला।

जेनिफर ने साल 2001 से टीवी इंडस्ट्री में काम शुरु किया और लगातार वो आगे बढ़ती रहीं। साल 2009 तक उन्होंने ‘कसौटी ज़िंदगी की’, ‘संगम और कहीं तो होगा’ जैसे धारावाहिकों में काम किया और उनको एक के बाद एक रिएलिटी शोज़ मिलने लगे, लेकिन फिर उनको मिला वो शो जिसने उनकी ज़िंदगी बदल दी। स्टार प्लस के सुपरहिट धारावाहिक ‘संजीवनी’ के सीक्वल को ‘दिल मिल गए’ के नाम से स्टार वन पर लॉन्च किया गया। 700 एपिसोड तक चले इस रोमांटिक धारावाहिक को दर्शकों ने जमकर पसंद किया और इस धारावाहिक की लीड जोड़ी करन सिंह ग्रोवर और जेनिफर को भी लोगों ने पसंद किया क्योंकि उनकी ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री जम रही थी।

इस ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री के पीछे उनकी रियल लाइफ लव स्टोरी भी शुरु हो गई। जेनिफर और करन के बीच प्यार परवान चढ़ा और उन दिनों के टीवी के टॉप स्टार करन और जेनिफर ने शादी कर ली। करन ने इस शादी के लिए अपनी दस महीने की शादी को तोड़ा, शायद यही एक हिंट था, जिसे वक़्त ने देखा। 2012 में शादी के बाद जेनिफर ने करन का घर संभाला और काम से ब्रेक लिया। इस बीच करन ने बॉलीवुड की राह पकड़ ली। शायद जेनिफर का लेडी लक उन्हें मिला और उन्हें फिल्में मिली और फिल्मों के साथ मिली नई साथी यानी बॉलीवुड ऐक्ट्रेस बिपाशा बासु।

करन ने जेनिफर को छोड़कर अपनी पहली फिल्म की हीरोइन बिपाशा बासु से शादी कर ली। जेनिफर ने साल 2014 में घोषित किया कि वो और करन अलग हो चुके हैं। सभी को पता था कि करन ने जेनिफर का साथ छोड़ दिया है। इस पूरी घटना के बाद जेनिफर ने टीवी पर कमबैक किया, लोगों ने भी उनका साथ दिया और सोनी पर ‘बेहद’ और कलर्स पर ‘बेपनाह’ से उनकी पॉप्युलैरिटी चरम पर है लेकिन करन फिलहाल स्ट्रग्ल कर रहे हैं।

जेनिफर ने खूब शोहरत हांसिल की लेकिन निजी जिंदगी में उन्हें कभी प्यार नहीं मिल पाया। जी हाँ, टीवी एक्टर करण ग्रोवर से शादी के बाद भी जेनिफर को प्यार की तलाश रही क्योंकि उनकी लाइफ में प्यार नहीं था। करण अब बिपाशा बासु के साथ अपनी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रहें हैं वहीं जेनिफर अब तक सिंगल है।

जेनिफर को हाल ही में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस सम्मान को पाने के बाद जेनिफर ने अपने प्रशंसकों और शुभचिंतकों का शुक्रिया अदा किया। आपको बता दें, जेनिफर इन दिनों कलर्स के टीवी शो ‘बेपनाह’ में नजर आ रही हैं। उनका यह सीरियल लोगों में काफी मशहूर है। इस सीरियल में हर्षद चोपड़ा के साथ उनकी जोड़ी को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये