Birthday Special: Udit Narayan ने की थी 2 शादी, कोर्ट ने सुनाया था अनोखा फैसला

1 min


Udit Narayan Birthday
  • उदित नारायण का आज जन्मदिन है.
  • हिंदी के अलावा उन्होंने कई भाषाओं में गाने गाए है
  • उदित नारायण ने 2 शादियां की है

“पापा कहते है बड़ा नाम करेगा”, इस गाने के साथ ही उदित नारायण (Udit Narayan) ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ लोगों के दिल में भी अपनी जगह बना ली थीं. 90 के दशक में अपनी सुरीलि आवाज से जादू बिखेरने वाले उदित नारायण का आज जन्मदिन है. उनका जन्म 1 दिसंबर 1955 को नेपाल के सपतारी जिले में हुआ था. उन्होंने फिल्मी करियर की शुरूआत हिंदी नहीं बल्कि एक नेपाली फिल्म से की है. इस फिल्म का नाम “सिंदुर” था.

10 साल के संघर्ष के बाद उदित नारायण(Udit Narayan) के द्वारा गाए हुए गाने “पापा कहते है” ले उनकी किस्मत बदल दी. इसके बाद उदित नारायण के पास कई गानें के ऑफर आए. इसके बात उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा.

उदित नारायण ने हिंदी के अलावा तामिल, मलयालम, भोजपुरी, कन्नड़ और बंगली भाषा में गाने गा चुके है. चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले उदित जी के बारे में यह बात कम ही लोग जानते है कि उन्होंने दो शादियां की हैं.

साल 2006 में रंजना नारायण ने यह दावा किया कि उदित नारायण उनके पति है. इस बात से उदित नारायण ने साफ इनकार कर दिया. फिर रंजना ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. उदित नारायण औऱ अपने शादी के फोटोज और डाक्यूमेंट्स दिखाए. इसके बाद कोर्ट ने यह फैसला सुनाया कि वह अपनी दोनों पत्नियों के साथ रहे.

शादीशुदा होने के बाद भी उदित नारायण(Udit Narayan) ने साल 1985 में दीपा नारायण से शादी की. दीपा से उन्हें एक बेटा आदित्य नारायण हुआ.


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये