Birthday Special:आखिर क्यों Ritesh Deshmukh ने राजनेता नहीं अभिनेता बनना चुना?

1 min


Ritesh Deshmukh

एक्टर रितेश देशमुख (Ritesh Deshmukh) आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे है. उनका जन्म 17 दिसंबर 1978 को हुआ था. राजनितीक परिवार में जन्म होने के बाद भी रितेश ने राजनेता नहीं बल्कि अभिनेता बनना चुना. रितेश के पिताजी दो बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके है.रितेश अपने रास्ता कुद बनाना चाहते थे. इसलिए उन्होंने राजनेता के जगह अभिनेता बनना चाहा.

रितेश देशमुख (Ritesh Deshmukh) जन्मदिन के मौके पर जानते है उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

साल 2000 में रितेश (Ritesh Deshmukh) में फिल्म तुझे मेरी कसम से करियर की शुरूआत की थी. वैसे तो रितेश ने अपने दम पर नाम कमाया है लेकिन शुरूआत के दिनों में उन्हें सीएम का बेटा कह कर ट्रोल किया जाता था.

फिल्म तुझे मेरी कसम में रितेश (Ritesh Deshmukh) के साथ अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा मुख्य भूमिका में थी. उसी दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था. करीब 10 साल के रिलेशनशीप के बाद साल 2012 में दोनों ने शादी कर ली. इनके दो बच्चे है- रियान और राहिल.

लोगों को लगा था कि वह ज्यादा दिन तक फिल्म एंडस्ट्री में नहीं टीक पाएंगे. लेकिन रितेश ने फिल्म जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. अपने कमाल के अभिनय से लोगों का दिल जीतना है. रितेश की कई फिल्में हीट हुई है और अपनी अभिनय के लिए अवॉर्ड्स भी जीते हैं. उन्हें इंडस्ट्री में फैमली मेन भी कहा जाता है.

अभिनेता के अलावा रितेश एक प्रोफेशनल आर्किटेक्ट भी है. उनका एक डिजाइनिंग फर्म है जिसका नाम इवोल्यूशन आर्किटेक्चरल डिजाइन स्टूडियो है.

रितेश देशमुख को फिल्म “मसती”, “धमाल”, “हाउसफूल”, “एक विलन”, “क्या कुल है हम” जैसी फिल्में के लिए अवॉड्स मिल चुके हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये