बर्थडे स्पेशल: बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत ऐक्ट्रेस यामी गौतम के बारे में 10 दिलचस्प बातें

1 min


यामी गौतम

बॉलीवुड की खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में से एक यामी गौतम आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। यामी ने आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में एंट्री की, जो 2012 में रिलीज़ हुई और इन सात सालों में उन्होंने ‘बदलापुर’, ‘काबिल’, ‘उरी’ और ‘बाला’ जैसी फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई।

‘उरी’ और ’बाला’ जैसी अपनी हालिया रिलीज फिल्मों से यामी ने ये साबित कर दिया है कि वह न केवल एक खूबसूरत एक्ट्रेस हैं, बल्कि एक बेहतरीन कलाकार भी हैं। यामी आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। आज यामी के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बता रहे हैं, उनके बारे में कुछ ऐसी बातें जो कम ही लोगों को पता हैं…

यामी गौतम एक्ट्रेस बनने से पहले भारतीय प्रशासनिक सेवाओं में शामिल होना चाहती थीं, लेकिन वह सिर्फ 20 साल की थीं, जब उन्होंने मॉडलिंग और अभिनय में अपना करियर बनाने के लिए पढ़ाई छोड़ दी।

बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले यामी ने ‘चांद के पार चलो’ से अपनी छोटे पर्दे पर एक्टिंग की शुरुआत की। उन्होंने ‘ये प्यार ना होगा कम’ शो में काम किया, जिससे लोगों के बीच खास पहचान बन गई। उन्होंने कन्नड़ फिल्म ‘उल्लासा उत्सव’ के साथ बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत की। उसके बाद फिल्म उन्होंने फिल्म ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में एंट्री की।

यामी गौतम को प्रकृति से बहुत लगाव है। उन्होंने हिमाचल में स्थित अपने घर में अपना ग्रीनहाउस और जैविक उद्यान बनाया। बता दें कि यामी हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं। उनकी आगे की पढ़ाई चंडीगढ़ से हुई।

यामी पढ़ने की बेहद शौकीन हैं। आंतरिक सज्जा और संगीत में भी उनकी गहरी रुचि है। उनके पसंदीदा लेखक निकोलस स्पार्क्स हैं।

 

यामी के पिता मुकेश गौतम एक पंजाबी फिल्म निर्देशक हैं। उनकी एक छोटी बहन सुरीली गौतम हैं, जिन्होंने पंजाबी फिल्म ‘पावर कट’ से बड़े पर्दे पर शुरुआत की।

यामी गौतम

छोटे पर्दे और बॉलीवुड के अलावा, यामी ने तेलुगु, कन्नड़, पंजाबी, मलयालम और तमिल फिल्मों में भी काम किया है।

यामी गौतम

यामी को जिम में वर्कआउट करना पसंद नहीं है। वह खुले स्थानों में अधिक कसरत करना पसंद करती हैं। उन्होंने फिटनेस के लिए पोल डांसिंग को अपनाया है। इतना ही नहीं, वह एक ट्रेंड पोल डांसर है!

यामी गौतम

यामी को डांस करना इतना पसंद है कि वह अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर अपने डांस वीडियो शेयर करती रहती हैं।

यामी गौतम

यामी के करियर की सबसे बड़ी हिट आदित्य धर की सैन्य एक्शन-थ्रिलर फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक ’है। यह फिल्म अब तक की सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक है।

यामी गौतम

इन सबके अलावा यामी ने ‘मीठी छोरी नंबर 1’ और ‘रसोई चैंपियन सीजन 1’ जैसे रियलिटी शो में भी भाग लिया है।

और पढ़ें- बर्थडे स्पेशल: ईशा गुप्ता की 10 हॉट तस्वीरें, जिनसे नज़रें नहीं हटा पाएंगे आप

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Sangya Singh