Birthday Special: Boman Irani के बारे में क्या यह बातें जानते है आप?

1 min


Boman Irani's Birthday

“सुबह हो गई मामू”…..फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस की सबसे फेमस लाइन है. फिल्म में संजय दत्त के किरदार की खुब तारीफ हुई थी लेकिन डॉक्टर अस्थाना के किरदार को न ही हम इग्नोर कर पाए और न ही कभी नहीं भूल सकते है.

जिस उम्र में अभिनेता फिल्मों से ब्रेक लेने की सोचते है उस उम्र में बोमन ईरानी ने बॉलीवुड में एंट्री ली थीं. आज बोमन ईरानी अपना 61वां जन्मदिन मना रहे है.

जानते है बोमन ईरानी के बारे में यह दिलचस्प बातें

आपको बता दें कि बोमन ईरानी(Boman Irani) ने फिल्मों में 42 की उम्र में डेब्यु किया था. इनके बारे में यह बात कम ही लोग जानते है कि बोमन को फोटोग्राफी का शोक है. अपने स्कूल टाइम में बोमन क्रिकेट मैचों की फोटो खींचते थे जिसके लिए उन्हें थोड़े पैसे भी मिल जाते थें.

पहली बार बोमन ने प्रोफेशनल तौर पर पुणे में बाइक रेस की फोटोग्राफी की थी. इसके बाद उन्हें मुंबइ में हुए बॉक्सिंग वर्ल्ड कप को कवर करने का मौका मिला था.

पढ़ाई पूरी करने के बाद बोमन ने मुंबई के होटल ताज में 2 साल तक वेटर और रूम स्टाफ के तौर पर काम किया था. कुछ  प्रॉब्लम के कारण बोमन को यह काम छोड़ना पड़ा था. इसके बाद वह अपनी मां के साथ बेकरी शॉप पर काम करना शुरू कर दिए थे. उन्होंने बेकरी शॉप में 14 साल काम किया. जिसके बाद उनकी मुलाकात कोरियोग्राफर श्यामक डावर से हुई जिसके बाद उनकी जिंदगी बदल गई.

कोरियोग्राफर श्यामक डावर ने बोमन ईरानी को थिएटर में काम करने की सलाह दी. बोमन को अक्सर कॉमेडी किरदार निभाने को मिलते थे. इसके बाद बोमन ने धीरे-धीरे अपनी अलग पहचान बना ली. साल 2001 में बोमन को दो अंग्रेजी फिल्में “एव्रिबडी सेज आई एम फाइन” और “लेट्स टॉक” में काम करने का मौका मिला. लेकिन बोमन ईरानी को पहचान साल 2003 में आई फिल्म “मुन्ना भाई एमबीबीएस” से मिली.


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये