मेरी 51वीं फिल्म में मैं अमित जी जैसे दिग्गज स्टार को पाकर धन्य हो गया हूँ: आनंद पंडित

1 min


अनुभवी निर्माता और मेगास्टार अपनी पारस्परिक प्रशंसा व्यक्त करते हैं क्योंकि घटनापूर्ण वर्ष समाप्त हो जाता है अनुभवी निर्माता आनंद पंडित के लिए यह साल काफी महत्वपूर्ण रहा है, जिसका ड्रीम प्रोजेक्ट ‘चेहरे’ महामारी से देरी के बाद आखिरकार सिनेमाघरों में हिट हुआ और अमेज़न प्राइम पर शानदार रेटिंग हासिल की।

पंडित कहते हैं, ”यह इंडस्ट्री में मेरी 51वीं फिल्म थी और मेरे लिए बहुत खास थी क्योंकि अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज के साथ काम करना मेरे सपने की परिणति थी। जिस आदमी को मैं मूर्ति मानकर बड़ा हुआ हूं और वह अभिनेता, जो मेरे लिए सिनेमा के अर्थ को परिभाषित करता है। इसलिए, उन्हें ‘चेहरे’ में अभिनय करना पूरे चक्कर में आने जैसा था और मेरी इच्छा सूची में सबसे बड़े बॉक्स के खिलाफ एक बड़ी टिक थी!”

अमिताभ बच्चन, जिन्होंने अपनी स्टार पावर के साथ चेहरेकी अच्छी तरह से लिखी गई स्क्रिप्ट का समर्थन किया, ने एक साक्षात्कार में कहा, “आनंद भाई एक शानदार निर्माता हैं और इस फिल्म में काम करना एक खुशी है। जिस चीज ने मुझे बहुत प्रभावित किया वह यह है कि वह कितने विचारशील हैं और अपनी टीम के प्रत्येक सदस्य का कितना ख्याल रखते हैं।”

स्लोवाकिया में बाहरी कार्यक्रम, वे कहते हैं, भीषण हो सकता था लेकिन निर्माता द्वारा दी गई गर्मजोशी और आराम के लिए। जैसा कि वे कहते हैं, “बर्फ से ढके स्लोवाकिया के शून्य से कम तापमान में काम करने की संभावना से मैं बहुत डर गया था। ऐसी जगह जहां तापमान -17 डिग्री तक भी जा सकता है, वहां शूटिंग के लिए बहुत तैयारी और देखभाल की जरूरत होती है, लेकिन आनंद भाई ने सुनिश्चित किया कि किसी को भी परेशानी का सामना न करना पड़े। हमारे पास एक बड़ा क्रू था लेकिन अभिनेताओं से लेकर आखिरी प्रोडक्शन हैंड तक, हर एक व्यक्ति के पास थर्मल कपड़े थे और हीटिंग की व्यवस्था त्रुटिहीन थी।”

जब अमिताभ बच्चन स्लोवाकिया पहुंचे, तो उनकी सारी आशंकाएं दूर हो गईं और उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “आनंद भाई, आपने एक अविश्वसनीय काम किया और मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं। हम सबका ख़्याल रखने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद, इतना अच्छा!”

SHARE

Mayapuri