बीएमए ने नई पहलों की शुरुआत करते हुए 65 साल पूरे किए

1 min


1954 में स्थापित, बॉम्बे मैनेजमेंट एसोसिएशन लोकप्रिय रूप से परिचित BMA द्वारा जाना जाता है; व्यवसाय और कॉर्पोरेट प्रबंधन में प्रबंधकीय उत्कृष्टता के लिए भारत के अग्रणी प्रबंधकीय समुदायों में से एक है। BMA ने 1.5 लाख से अधिक प्रबंधकों को प्रशिक्षित किया है, जिन्होंने भारतीय कॉर्पोरेट परिदृश्य पर एक गतिशील प्रभाव डाला है। सफलता के लिए कुशल और प्रबंधकीय नैतिकता के उच्चतम मानकों के साथ तैयार, उनकी संयुक्त उपलब्धियों के परिणामस्वरूप ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन द्वारा BMA को ’बेस्ट लोकल मैनेजमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है। BMA के 65 वर्षों को मनाने के लिए, यह एक नई पहल के साथ आया है, जिसमें दो प्रमुख कार्यक्रम शामिल हैं – ’10X स्केल-अप कॉन्क्लेव’ और ‘Innothon’।

इस अवसर पर बोलते हुए, डॉ मुर्तुज़ा एच खोराकीवाला, अध्यक्ष, बीएमए; वॉकहार्ट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ने कहा, “बीएमए द्वारा 10X कॉन्क्लेव भारत में उद्यमशीलता नवाचार का समर्थन करने के लिए एक इंट्रा-उद्योग का प्रयास होगा। दिन के सत्र को भारतीय उद्यमियों को ग्राहकों, वित्त पोषण और मेंटर्स के एक सहायक पारिस्थितिकी तंत्र से जोड़ने के लिए एक दृष्टिकोण के साथ संचालित किया जाएगा। ”

श्री राकेश कुमार मेहरा, अध्यक्ष, 10X स्केल कॉन्क्लेव और समूह सलाहकार, बल्क एमआरओ ने कहा; “कॉन्क्लेव BMA द्वारा शुरू किया गया एक अग्रणी विचार है जो स्टार्ट-अप से लेकर एसएमई तक की कंपनियों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो बड़े पैमाने पर सफलता के लिए अपनी यात्रा में आगे की पूंजी बढ़ाने, खरीदने और बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।”

25 जनवरी 2019 को होने वाले कॉन्क्लेव में देश भर के कॉर्पोरेट और स्टार्ट-अप्स के 300 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे। इसमें भारतीय कॉर्पोरेट उद्योग के विविध क्षेत्रों के प्रमुख वक्ता भी शामिल होंगे, जिनमें प्रख्यात वैज्ञानिक डॉ रघुनाथ अनंत माशेलकर, नंदन नीलेकणि, जयदीप मेहता, राहुल मीरचंदानी, आर नारायणन, आशीष विद्यार्थी शामिल हैं। कॉन्क्लेव का एक प्रमुख आकर्षण आर गोपालकृष्णन की पुस्तक ‘क्रैश: लेसंस फ्रॉम द एंट्री एंड एग्जिट ऑफ सी ई ओस’ है।

BMA ने एक नए उद्योग कनेक्ट प्लेटफॉर्म, Innothon के लॉन्च की भी घोषणा की

श्री राजेश शर्मा, अध्यक्ष, इनोथन और मुख्य सूत्रधार, एक्विला रिसोर्स पार्टनर ने कहा; “BMA ने INNOTHON की परिकल्पना की है, जो संगठन के सामने आने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों को हल करने या संगठन को प्रतियोगिता से आगे रखने में मदद करने के तरीकों के लिए क्राउडसोर्स विचारों के लिए एक अद्वितीय मंच के रूप में कार्य करेगा। प्रबंधन संस्थानों के युवा व्यापार समस्याओं के स्थायी समाधान प्रदान करने के लिए उद्योग के प्रबंधकों और नेताओं के साथ सहयोग करेंगे। ”जूरी को इनोथन की प्रस्तुतियां 18 और 19 जनवरी 2019 को होंगी और विजेताओं को 21 फरवरी 2019 को घोषित किया जाएगा।

BMA के कार्यकारी निदेशक श्री ई ए विमल नाथन ने कहा, “हम BMA में हमेशा संगठनों द्वारा सामना की जाने वाली जटिल चुनौतियों के प्रबंधन के नए तरीके खोजने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हमने महसूस किया कि देश में उद्यमियों और नवोदित प्रबंधकों के लिए the10X स्केल-अप कॉन्क्लेव और इनोथोन सही मंच हैं। हम निकट भविष्य में ऐसी कई और पहलों के साथ आने की योजना बना रहे हैं जो संगठनों का समर्थन करेंगे और देश में प्रबंधकीय विकास में सहायता करेंगे। ”

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये