”इंडियन 2” से पहले इन फिल्मों के सेट पर भी हुए थे ‘Accident’

1 min


Bollywood Accidents

Bollywood Accidents जिनमें किसी की जान गई तो कई लोग घायल हुए

कमल हासन(Kamal Haasan) की अपकमिंग फिल्म ‘इंडियन 2’ की शूटिंग के लिए सेट तैयार करने के दौरान एक दर्दनाक हादसा हुआ था। जिसमें फिल्म के असिस्टेंट डायरेक्टर समेत 3 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे में करीब 10 लोग घायल हुए थे।बॉलीवुड में ऐसे और भी हादसे हो चुके है जिसमे कई लोग घायल हुए तो किसी की उस हादसे में मौत भी हो गई ,तो आए जानते है वो कौन -कौन से Bollywood Accidents हैं जिनमें मूवी के सेट पर इस तरह के हादसे हुए है।

Bollywood Accidents की लिस्ट-



1. केसरी (Kesari):

Kesari movie

Source – rediff

बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार(Akshay Kumar) की फिल्म’ केसरी ‘की शूटिंग में एक एक्शन सीन फिल्माते वक्त उनके साथ हादसा हो गया था। जिसमें अक्षय घायल हो गए उन्हें आराम की सलाह दी गई, लेकिन उन्होंने मुंबई लौटने से इंकार कर दिया था और फिल्म का काम जारी रखा था। इस तरह अक्षय कुमार की फिल्म केसरी भी Bollywood Accidents की लिस्ट में शामिल है।

2. भूमि (Bhoomi):

Bhoomi movie

Source – sacnilk

फिल्म Bhoomi भी Bollywood Accidents की लिस्ट से बच नहीं पाई है। संजय दत्त(Sanjay Dutt) और अदिति राव हैदरी(Aditi Rao Hydari) की फिल्म ”भूमि ”के सेट पर भी हादसा हुआ था। फिल्म के सेट पर आग लग गई थी, जिसमें एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी बाल-बाल बची थीं । आग लगने की जब घटना हुई, उस समय अदिति शादी के एक गाने की शूटिंग कर रही थीं ,घटना मुंबई के आरके स्टूडियो में हुई।घटना के बाद शूटिंग को रोक दिया गया था।



3. परी (Pari):

Bollywood Movies Accidents

Source- KoiMoi

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा(Anushka Sharma) के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म ‘परी ‘के शूटिंग सेट पर एक लाइटमैन की करंट लगने से मौत हो गई थी । फिल्म की शूटिंग पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में चल रही थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोलबेरिया इलाके में ‘pari ‘की आउटडोर शूटिंग की जा रही अनुष्का शर्मा के भाई कर्णेश शर्मा ने इस घटना की पुष्टि की थी।

4. कुली (Coolie):

 Accidents in Bollywood

Source – zee5

Bollywood Accidents की लिस्ट में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल है। फिल्म ‘कुली ‘की शूटिंग के दौरान एक सीन में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को अपने को- स्टार पुनीत इस्सर को पंच मारने का शॉट देना था , इस सीन को शूट करते समय 26 जुलाई 1982 को अमिताभ बच्चन घायल हो गए थे। अमिताभ को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती किया गया था ,बताया जाता है कि अमिताभ के पेट में इतनी चोट लगी थी कि उनकी आंत फट चुकी थी।

5. पद्मावत (Padmavat):

Top 10 Bollywood Accidents

Source – jokesinhindi

फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली(Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म ‘पद्मावत’ के सेट पर बड़ा हादसा हुआ था , इसमें एक वर्कर मुकेश डाकिया की मौत हो गई थी। संजय लीला भंसाली ने मुकेश के परिवार के लिए मदद का हाथ भी बढ़ाया था।

तो ये थी Bollywood Accidents की लिस्ट, इसके अलावा आप Bollywood में हुआ कोई एक्सीडेंट जानते हैं तो हमे बताएं

ये भी पढ़ें- मालदीव में ब्वॉयफ्रेंड संग कुछ इस तरह बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं ऋचा चड्ढा, देखें हॉट फोटोज़


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये