अभिनेता अनुपम खेर ने कृषि बिल का समर्थन करते हुए एक वीडियो साझा किया है, और बोले – चलिए !अब किसानों के दिन बदल गए ,जय हो!

1 min


लोक सभा में कृषि क्षेत्र से जुड़े तीन अहम विधेयक पारित हुए ,जिसे लेकर पंजाब और हरियाणा में जबरदस्त बबाल देखा जा रहा है और विपक्ष का आरोप है कि सरकार कृषि मंडी की सुविधा रद्द करना चाहती है जिससे देश की खाद्य सुरक्षा खत्म हो जाएगी। इस बीच अनुपम खेर ने कृषि बिल का समर्थन करते हुए एक वीडियो साझा किया है।

Mom has been declared healthy': Anupam Kher shares good news with fans

अनुपम खेर ने विडियो शेयर करते हुए कहा , मैंने फिल्म जीनो दो में एक गरीब किसान की भूमिका निभाई थी। जो अपनी खेती-बाड़ी करके सारा अनाज मंडी लेकर जाता है और मंड़ी बिचौलिया अपने हिसाब से उसका दाम लगाता है। इसके बाद जमींदार (अमरीश पुरी) आते हैं और अपने हिसाब से दाम लगता हैं और कहते हैं कि सारा अनाज मेरे गोदाम में भेज दो।’

फिर वही किसान एक राशन की दुकान पर जाता है और पता लगता है जो अनाज 150 रुपये में बेचा था वह राशन की दुकान पर 250 रुपये में मिल रहा है। आज से 30 साल पहले किसानों की जो हालत थी वह खराब थी और चलती चली आए पिछले 70 सालों से। लेकिन अब जो बिल पास हुआ है उसमें हालात बदल गए है।’

 

अनुपम खेर ने अपनी ही फिल्म का एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, ये सीन मेरी फिल्म “जीने दो” से है जिसे राजेश सेठी ने डायरेक्ट किया था। 1990 में बनी इस फिल्म में किसान कैसे प्रताड़ित हो रहे थे, ये दिखाया गया था। अब जो बिल पास हुआ है उससे किसानों को वो फायदा होगा जो बहुत साल पहले होना चाहिए था। चलिए! अब किसानों के दिन बदल गए। जय हो!

उन्होंने आगे कहा ‘किसान अपना मालिक खुद बन चुका है। कभी-कभी फिल्म जिंदगी को ट्रांसलेट करती है और कभी-कभी जिंदगी फिल्म पर उतारी जाती है। किसान खुद आत्मनिर्भर होना चाहिए। उसके हाथ मजबूत करना हमारा और सरकार का काम है, जो अब हुआ है।


Like it? Share with your friends!

Niharika jain

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये