कोलन इंफेक्शन से संक्रमित बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का निधन

1 min


मंगलवार को कोकिलाबेन अस्पताल के आईसीयू में कराया गया था एडमिट

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का निधन हो गया है। वो पिछले 1 हफ्ते से मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थे। और आज उन्होने आखिरी सांस ली। उनकी मौत से बॉलीवुड को बड़ी क्षति हुई है जिसकी भरपाई करना मुश्किल है। वहीं इस ख़बर को सुनने के बाद केवल बॉलीवुड ही नहीं बल्कि उनके फैंस भी सदमे में हैं।

क्या है कोलन इंफेक्शन…जिससे हारे जिंदगी की जंग

इरफान खान की मौत कोलन इंफेक्शन के चलते हुई है जो एक तरह का पेट का इंफेक्शन होता है। दरअसल,  कोलोन की भीतरी परत की सूजन को सामान्य शब्द में कोलाइटिस कहा जाता है, जो हमारी बड़ी आंत है। कोलाइटिस कई तरह के होते हैं, ये इस पर निर्भर करता है कि ये इंफेक्शन, खराब रक्त की आपूर्ति या फिर परजीवियों के वजह से हुआ है। इन सभी में कोलोन में सूजन और जलन पैदा होती है। इरफान खान इसी गंभीर इंफेक्शन से लड़ रहे थे।

कल ही आईसीयू में हुए थे शिफ्ट

इसी इंफेक्शन के चलते अभिनेता इरफान को कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद से ही उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी। मंगलवार को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ी जिसके बाद उन्हे आईसीयू में शिफ्ट किया गया। लेकिन आज ख़बर आई कि इरफान खान का निधन हो गया है। इस ख़बर को जिसने भी सुना वो शॉक्ड रह गया।

अंग्रेज़ी मीडियम आखिरी फिल्म

Irfan Khan ka Vrat

मार्च, 2020 में ही इरफान खान की अंग्रेज़ी मीडियम रिलीज़ हुई थी ये उनकी आखिरी फिल्म थी। उन्हे कैंसर था जिसका इलाज लंबे समय तक चला। अपनी फिल्म अंग्रेज़ी मीडियम की शूटिंग भी उन्होने कैंसर की बीमारी के दौरान की थी। इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। ये फिल्म लॉकडाऊन होने से ठीक पहले ही रिलीज़ हुई थी और रिलीज़ के दो दिन बाद ही तमाम हॉल बंद कर दिए गए। बाद में फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया गया। इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर और राधिका मदान थीं। राधिका मदान ने उनकी बेटी का किरदार निभाया था।

बीते हफ्ते ही मां का भी हुआ था निधन

इरफान खान का निधन…इस खबर ने वाकई सभी को हिलाकर रख दिया है। वहीं आपको बता दें कि बीते हफ्ते ही इरफान खान ने अपनी मां को भी खोया है। अभिनेता की मां सईदा बेगम ने बीते शनिवार को ही जयपुर में आखिरी सांस ली थी। लेकिन लॉकडाऊन के चलते वो अपनी मां के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाए थे।

और पढ़ेंः अब इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं अंग्रेज़ी मीडियम मूवी, सिनेमाघरों में नहीं होगी रिलीज़!


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये