जॉन अब्राहम ने “होली स्पिरिट हॉस्पिटल” के समारोह की शोभा बढ़ाई

1 min


John Abraham

आगामी 14 जनवरी को होली स्पिरिट हॉस्पिटल, अंधेरी अपना स्वर्ण जयंती समारोह मनाने जा रहा है, और इसी दिशा में 9 से 11 दिसंबर के बीच अस्पताल परिसर में तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सेलिब्रिटी कलाकार भी शामिल होंगे। समाज के गरीब और कमजोर तबके के लोगों को कम कीमतों पर चिकित्सा सेवाएँ उपलब्ध कराना उनका मिशन है, और “प्यार के साथ सेवा” इस मिशन का आदर्श वाक्य है।

John Abraham
John Abraham

स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति जनता को जागरूक बनाने के लिए, होली स्पिरिट हॉस्पिटल ने अपने अस्पताल परिसर में इस कार्यक्रम की मेजबानी की। कार्यक्रम के पहले दिन मशहूर डांसर, कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस ने भाग लिया। दूसरे दिन जॉन अब्राहम कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे; इस तीन दिवसीय समारोह के दौरान एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया, जिसमें अस्पताल के भीतर उपलब्ध विभिन्न प्रकार की सेवाओं पर प्रकाश डाला गया और उन्हें प्रदर्शित किया गया।

John Abraham
John Abraham

प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों को छोटे-छोटे स्टॉल आवंटित किये गए थे, जिसमें ऑन्कोलॉजी, कार्डियोवास्कुलर, फिजियोथेरेपी और कई अन्य विभाग शामिल थे, जिसमें उनके द्वारा अस्पताल के भीतर उपलब्ध कराई गई सेवाओं का प्रदर्शन किया गया। तरह-तरह के मॉडल और बैनर साथ-साथ विभिन्न मशीनों तथा नवीनतम तकनीक या उपलब्ध उपकरणों का प्रदर्शन किया गया, और इनके जरिये मरीजों की सुविधा के लिए अस्पताल में उपलब्ध सेवाओं को भी प्रदर्शित किया गया। कार्यक्रम के अंतिम दिन, शैलेश पाशलवर, वरिष्ठ निरीक्षक, एमआईडीसी, अंधेरी अतिथि के तौर पर मौजूद होंगे।

John Abraham
John Abraham

तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम के दौरान होली स्पिरिट हॉस्पिटल के नर्सों और होली स्पिरिट कॉलेज ऑफ नर्सिंग के छात्रों ने उपस्थित मेहमानों के लिए नृत्य प्रदर्शन किया। होली स्पिरिट हॉस्पिटल के ईएनटी कन्सल्टेंट, डॉ क्रिस्टोफर डिसूजा ने अस्पताल के इस 3 दिवसीय वृहत कार्यक्रम की रुपरेखा तैयार की। डॉ डिसूजा ने बताया, “अस्पताल ने सभी जाति और धर्म के लोगों की आर्थिक स्थिति की परवाह किए बगैर सेवा उपलब्ध कराया है, और आज हम सेवा के गौरवशाली पचासवें स्वर्णिम वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं। मैं पिछले 30 सालों से इस अस्पताल से जुड़ा हूँ और मैंने यह महसूस किया है कि मानवता एवं मानव जाति की सेवा के लिए अस्पताल के डॉक्टरों एवं नर्सों सहित अन्य कर्मचारियों ने मरीजों को स्वस्थ करने हेतु अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।”

John Abraham
John Abraham

पूरे शहर में निःशुल्क चिकित्सा जांच शिविर एवं डॉक्टरों के साथ एक म्यूजिकल नाईट की शुरूआत के जरिये स्वर्ण जयंती वर्ष के लिए आनंदोत्सव का शुभारंभ किया गया। समारोह के हिस्से के रूप में मौजूदा प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, और सबसे आखिर में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें राजनीति और फिल्म जगत के गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे। 14 जनवरी को अस्पताल की 50 वीं वर्षगांठ के अवसर पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

John Abraham
John Abraham


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये