Rishi Kapoor Death / इरफान खान के बाद कैंसर से जंग लड़ रहे एक और बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर की भी मौत

1 min


Rishi Kapoor Death

2018 में पता चला था कि बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर को कैंसर है

बुधवार सुबह खबर आई कि दिग्गज एक्टर इरफान खान नहीं रहे। यकीन करना मुश्किल था लेकिन इस अंदर तक हिलाकर रख देने वाले सच को मानना ही पड़ा। वहीं अब ख़बर आ रही है कि देर रात अस्पताल में भर्ती कराए गए बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर का भी निधन हो गया है। देर रात सांस में तकलीफ होने के बाद उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

एच एन रिलायंस अस्पताल में थे एडमिट

ऋषि कपूर को एच एन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वो आईसीयू में थे। जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक ऋषि कपूर को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी साथ ही कैंसर का इलाज भी अभी उनका चल ही रहा था। इसी के चलते उन्हे अस्पताल में एडमिट कराया गया था।

2018 में डिटेक्ट हुआ था कैंसर

आपको बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर को साल 2018 में ये पता चला कि उन्हे कैंसर है और वो इसके बाद इलाज के लिए न्यूयॉर्क चले गए। हालांकि लोगों से ये बात छिपाकर रखी गई थी। शुरूआती दौर में किसी को ये जानकारी नहीं थी कि ऋषि कपूर क्यों और किस वजह से अमेरिका में इलाज करा रहे हैं। पहले केवल अंदाज़ा ही लगाया जा रहा था। काफी दिनों के बाद इस बात की पुख्ता जानकारी मिली थी कि उन्हे कैंसर है।

एक साल तक चला था इलाज

Bollywood Actor Rishi Kapoor

Source – DNA India

अमेरिका में बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर का इलाज पूरे एक साल तक चला। और इस मुश्किल घड़ी में हमेशा उनका साथ दिया उनकी पत्नी नीतू सिंह ने। जो हर वक्त उनके साथ मौजूद रहीं। इस बात के लिए ऋषि कपूर ने खुद एक इंटरव्यू में नीतू सिंह का धन्यवाद दिया था और उनकी तारीफ की थी। उन्होने कहा था कि नीतू मेरे साथ चट्टान की तरह खड़ी थीं और मैं बिना उनके कुछ नहीं कर सकता था। बीते साल यानि 2019 के सितंबर महीने में ही ऋषि कैंसर के इलाज के बाद वापस भारत लौटे थे। और उनका इलाज अभी भी चल ही रहा था।

भारत लौटने के बाद फिर से की फिल्मों में वापसी

Bollywood Actor Rishi Kapoor

Source – East Coast Daily English

ऋषि कपूर भारत लौटने के बाद फिर से फिल्मों की शूटिंग में जुट गए। वो इमरान हाशमी के साथ ‘द बॉडी’ नाम की फिल्म में नज़र आए हालांकि ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई। वहीं उनकी आगे आने वाली फिल्मों की बात करें तो वो दीपिका पादुकोण के साथ ‘द इंटर्न’ में नज़र आने वाले थे जो हॉलीवुड की एक हिट फिल्म की रीमेक है। इसके अलावा शर्मा जी नमकीन में भी उन्होने काम किया है।

और पढ़ेंः क्या वाकई अभिनेता ऋषि कपूर ने बॉबी फिल्म के लिए 30 हज़ार में खरीदा था बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

SHARE