एक्टर ऋषि कपूर क्यों हुए सरकार पर गुस्सा, कहा कलाकारों को कोई सम्मान नहीं!

1 min


ऋषि कपूर

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर का मानना है कि भारत की सरकार कलाकारों को वो सम्मान नही देती है जैसे विदेशों सभी कलाकारों को मिलता है। इस बात के लिए भा ऋषि कपूर सरकार को ही जिम्मेदार मानते है। ऋषि कपूर का मानना है कि हमारा देश दुनियाभर में अपनी कलाओं और संगीत के लिए बहुत जाना जाता है। मगर हमारी सरकार कलाकारों को उतनी इज्जत नही देती है जिनती कलाकार हक़दार होते है।

ऋषि कपूर

इस बात का खुलासा ऋषि कपूर एक इंटरव्यू के दौरान करते है ‘मैं इस बात से काफी अप्रसन्न हूं कि हमारे सरकार कलाकारों के साथ कैसे बर्ताव करती है। हमारा ऐसा देश है जो दुनियाभर में अपने सिनेमा, संगीत और संस्कृति के लिए बेहद लोकप्रिय है। मगर सोचने वाली बात है हमारे दिग्‍गजों के साथ कैसा व्‍यवहार हो रहा है। क्‍या हमारी सरकार हमारे दिग्‍गज कलाकारों को वैसे ही सम्‍मान नही देती है। सोचने वाली बात है कि सारी नई सड़क, फ्लाइओवर और एयरपोर्ट्स के नाम राजनेताओं के नाम पर रखे जाते हैं। इनके नाम कलाकारों के नाम पर क्‍यों नहीं रखे जाते?’

ऋषि कपूर

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऋषि कपूर अमेरिका से वापस आ गए है। अमेरिका में ऋषि कैंसर का इलाज करा रहे थे। इसी के चलते उन्होंने कहा है कि ‘अमेरिका में एल्विस पार्सले, माइकल जैक्‍सन जैसे सितारों के नाम पर जगहों के नाम रखे गए हैं। वहां की युवा पीढ़ी इन कलाकारों के योगदान के बारे में अच्छे से ही जानती है। मगर हमारे देश में कलाकारों के नाम पर नही राजनेताओं के नाम पर जगहों के नाम रखे जाते है।

ऋषि कपूर

ऋषि कपूर आगे कहते है कि जब तक हमारी सरकार दिग्गजों के नाम प्रचलित नही करेंगी और दिग्गजों के नाम पर पब्लिक प्लेस, एयरपोर्ट, स्कूलों और सड़क के नाम नही रखेंगी। तो हमारी आने वाली पीढ़ी इन दिग्गजों के बारे में कैसे जान पाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे अभिनेता जल्द ही फिल्म ‘द बॉडी’ में दिखाई देने वाले है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 13 दिसंबर को रिलीज होगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Hasmine saifi