Sanju Trailer : पहली पत्नी ऋचा के दीवाने थे संजय, मेकअप मैन से भेजते थे लव लेटर

1 min


बॉलीवुड ऐक्टर संजय दत्त की बायोपिक फिल्म संजू के रिलीज होने का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म में रणबीर कपूर संजय दत्त का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर देख कर आपको अंदाजा लग जाएगा कि फिल्म कितनी दिलचस्प होने वाली है। वहीं, फिल्म के ट्रेलर में रणबीर कपूर यानी संजय दत्त ने खुद बता रहे हैं कि उनकी 300 से ज्यादा गर्लफ्रेंड थीं। उनकी इन्हीं गर्लफ्रेंड में से एक थीं ऋचा शर्मा, जो बनीं उनकी पहली पत्नी।

ऋचा की फोटो देखकर उन पर फिदा हो गए थे संजय, इस तरह हुई थी मुलाकात…

बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए ऋचा न्यूयार्क से मुंबई शिफ्ट हो गईं। जब ऋचा 9 वीं क्लास में पढ़ती थीं उस वक्त पहली बार उनकी मुलाकात देव आनंद से हुई। तभी ऋचा ने उनसे फिल्मों में काम करने की इच्छा जताई थी। जब देव आनंद ने 1985 में फिल्म ‘हम नौजवान’ बनाई तो उन्होंने ऋचा को साइन किया। तभी ऋचा और संजय की मुलाकात एक फिल्म के मुहूर्त के दौरान हुई थी।

पहली मुलाकात के बाद संजय ऋचा के दीवाने हो गए थे। वो ऋचा को अपने दिमाग से निकाल ही नहीं पा रहे थे।  दोनों अपने-अपने कामों में बहुत बिजी रहते थे। इन सबके बावजूद संजय, ऋचा से मिलने का कोई न कोई बहाना निकाल ही लेते थे। संजय ने बड़ी मुश्किल से ऋचा का नंबर तलाश किया ताकि वे उनसे बात कर सकें। कुछ मुलाकातों के बाद ही संजय ने ऋचा से डेट पर चलने को कहा और वो मान गईं।

ऋचा के प्यार में पागल थे संजय…

संजय, ऋचा को बेहद प्यार करते थे और उन्हें लव लेटर लिखा करते थे। इतना ही नहीं, उन्होंने ऋचा के मेकअप मैन को भी पटा लिया था ताकि वो उनका शेड्यूल जान सकें। इसी बीच संजय को इस बात का भी डर था कि कहीं ऋचा के पेरेंट्स को उनके पुराने अफेयर्स के बारे में पता चला तो उनकी शादी नहीं हो पाएगी। आखिरकार 1987 में आई फिल्म ‘आग ही आग’ की शूटिंग के दौरान संजय ने ऋचा को प्रपोज कर दिया।

अचानक मिले प्रपोजल से ऋचा कन्फ्यूज हो गईं और उन्होंने सोचने के लिए कुछ वक्त मांगा। एक बार तो संजय ने ऋचा को फोन कर कहा कि वो जब तक शादी के लिए हां नहीं कहेगी वे फोन डिसकनेक्ट नहीं करेंगे। ऋचा जानती थीं कि उनके पेरेंट्स शादी के लिए तैयार नहीं होंगे। इसी दौरान संजय ने न्यूयार्क जाकर ऋचा के पेरेंट्स से मुलाकात की। आखिरकार 1987 में संजय-ऋचा ने शादी कर ली और एक साल बाद यानी 1988 में बेटी त्रिशाला का जन्म हुआ।

https://www.instagram.com/p/BUE1Uzigq3W/?hl=hi&taken-by=trishaladutt

ऋचा की बीमारी से टूट गए थे संजय…

संजय-ऋचा की फैमिली लाइफ अच्छी चल रही थी और इसी बीच पता चला कि ऋचा को ब्रेन ट्यूमर है। ये जानकर संजय अपनी लाइफ से बहुत निराश हो गए क्योंकि उनकी मां नरगिस को भी कैंसर था। ऋचा को इलाज के लिए अमेरिका ले जाया गया। संजय भी अमेरिका आते-जाते रहते थे। लेकिन जैसे-जैसे संजय पर फिल्मों की शूटिंग का लोड बढ़ता गया, उनका वाइफ को देखने जाना कम हो गया।

इसी दौरान संजय के को-स्टार के साथ अफेयर की बातें भी मीडिया में आने लगी और ये बात ऋचा को पता चल गई। ये अफवाह भी उड़ी कि संजय, ऋचा को तलाक देकर माधुरी दीक्षित से शादी करना चाहते हैं। इन अफवाहों के बीच ऋचा बेटी को लेकर मुंबई आ गईं लेकिन उनकी तबीयत दोबारा खराब हुई और उन्हें न्यूयार्क शिफ्ट करना पड़ा। इसी दौरान संजय को अवैध हथियार रखने के आरोप में जेल जाना पड़ा।

ब्रेन ट्यूमर ने ली ऋचा की जान…

ऋचा की हालत धीरे-धीरे और भी ज्यादा खराब होती जा रही थी। जेल से बड़ी मुश्किल से संजय को बेल मिली और वो अपनी पत्नी ऋचा से मिलने जा पाए। उन्होंने डॉक्टरों से भी बात कि लेकिन कुछ नहीं हो सका। आखिर 10 दिसंबर, 1996 को ऋचा इस दुनिया और संजय की जिंदगी से हमेशा के लिए दूर चली गईं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये