राजा महाराजाओं के खानदान से संबंध रखती हैं- ये अभिनेत्रियां, जीती हैं शाही जिंदगी

1 min


बॉलीवुड में महान कलाकारों की बिलकुल कमी नहीं हैं जिनमे से कुछ ऐसे भी परिवार हे जिनका फिल्मी दुनिया से कोई ताल्लुक नहीं है लकिन हमारे फिल्मो से भरे इस दुनिया में ऐसे कई फेमस कलाकार है जिन्होने अपनी पहचान खुद बनाई है और वो सब अपने दम पर पहचान बनाने में कामयाब रहे। वहीं कई कलाकारों को अभिनय कला विरासत में मिली। उन्हें दर्शकों ने उनकी टैलेंट की वजह से काफी पसंद किया और दुनिया भर के लोगो से प्यार मिला । इन सब के बीच हम आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका ताल्लुक राजा महाराजाओं के घराने से है और उन्होंने खुद से ग्लैमर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई।

मोहिना कुमारी

टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम अभिनेत्री मोहिना कुमारी रीवा की राजकुमारी हैं। मोहिना, महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव की बेटी हैं। उन्होंने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और आध्यात्मिक गुरु सतपाल महाराज के बेटे सुयश रावत से विवाह रचाया। मोहिना टीवी के अलावा फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। वो रेमो डिसूजा की फिल्म ‘एबीसीडी: एनी बडी कैन डांस’ में नजर आई थीं। शादी के बाद मोहिना ने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है।

 

अदिति राव हैदरी

अदिति राव हैदरी दो शाही ख़ानदान से ताल्लुक रखती हैं। एक हैं मोहम्मद साहेल अकबर हैदरी और दूसरे वानापार्थी परिवार के पूर्व राजा जे रामेश्वर राव। अदिति, अकबर हैदरी की पड़पोती हैं। अदिति के नाना जे रामेश्वर राव तेलंगाना के वानापर्थी के राजा थे। वो आमिर खान की पत्नी किरण राव की कजिन भी हैं।

सोहा अली खान

सोहा अली खान पटौदी खानदान से ताल्लुक रखती हैं। उनके पूर्वज भोपाल के पटौदी रियासत के नवाब थे। सैफ और सोहा के पिता मंसूर अली खान पटौदी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान तो थे ही, साथ ही भोपाल के नवाब भी थे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये